भोपाल विकास प्राधिकरण अपनी बची हुई जमीनों को बेचकर बढ़ाएगा राजस्व

भोपाल
भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) अब नए प्रोजेक्टों की बजाय पुराने प्रोजेक्ट और अपनी बची हुई जमीनों को बेचकर राजस्व बढ़ाएगा। पुराने प्रोजेक्ट में खाली पड़े प्लॉट और फ्लैट बिक नहीं पाने के कारण बीडीए इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। ऐसे में अब एमपी नगर स्थित बीडीए एमपी नगर प्रेस कॉम्प्लेक्स में खाली पड़ी अपनी जमीन को बेचेगा।

बीडीए के संचालक मंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। संभागायुक्त एवं बीडीए की चैयरमेन कल्पना श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। इसके अलावा राजस्व बढ़ाने के लिए राजाभोज आवासीय योजना, गोदरमऊ चरण-2, एयरो सिटी योजना, मिसरोद योजना, रक्षा विहार योजना के पीएसपीओ यानी सार्वजनिक व अर्ध-सार्वजनिक प्लाटों को बेचने का भी निर्णय लिया गया है।

बैठक में महर्षि पतंजलि और विनायक नगर गोंदरमऊ जैसे पुराने प्रोजेक्ट को रहवासी रखरखाव के लिए सहकारी समिति को हस्तांतरित करने का भी निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि दो साल पहले भी बीडीए ने अपनी शहर की प्राइम लोकेशन की जमीनों पर प्रोजेक्ट शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में ऐसा नहीं किया। अब फिर से बीडीए इस मामले में योजना बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *