पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर आज प्रदेश BJP कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

भोपाल
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में पहुंचे प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेताओं समेत कार्यकर्ताओं ने गमगीन माहौल में सुषमा स्वारज को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि विदिशा से दो बार की सांसद रहीं सुषमा स्वराज का प्रदेश के लोगों से गहरा जुड़ाव था। उनसे छोटा-बड़ा हर कार्यकर्ता आसानी से मिलने में कामयाब होता था। इस कारण कार्यकताओं का जुड़ाव सुषमा स्वराज से खासा था। कल से उनके निधन के बाद न सिर्फ भाजपा के नेता, पदाधिकारी बल्कि आम जन भी शोक संतप्त है और प्रखर वक्ता व विदेशों में भारत का परचम लहराने वाली नेत्री के अचानक देवलोकगमन से दुखी है। श्रद्धांजलि सभा में सुषमा स्वराज के जुड़े संस्मरण भी वक्ताओं ने सुनाए।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सिंह श्रद्धांजलि सभा के मद्देनजर कल ही दिल्ली से भोपाल आ गए थे।

पूर्व विदेश मंत्री स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए जो नेता सभा में पहुंचे उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, रामपाल सिंह, विश्वास सारंग, सांसद प्रज्ञा ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत, विनोद गोंटिया, प्रवक्ता राहुल कोठारी, विधायक रामेश्वर शर्मा, पूर्व सांसद भागीरथ प्रसाद, पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुट्टू भैया, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लता एलकर, जिला भाजपा अध्यक्ष विकास वीरानी, हितेश वाजपेयी आदि शामिल थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि सुषमा स्वराज मेरी बड़ी बहन की तरह रही हैं। कुशल राजनीतिज्ञ के साथ कुशल गृहणी भी थीं। जब भाजपा छोड़ी थी तो बुलाकर कहा था कि यह कैडर बेस पार्टी है। यहां व्यक्ति नहीं पार्टी का महत्व है। केन बेतवा प्रोजेक्ट पर हमेशा सपोर्ट किया। उमा ने कहा कि उनके जाने की कमी पूरी नहीं हो सकती। वे तीन दिन तक सुषमा स्वराज के निधन का शोक मनाएंगी। इसके बाद श्रद्धांजलि सभा में उमा भारती ने स्वराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद तस्वीर के फेरे भी लिए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने गुरुवार को जिला अदालत में पहुंचकर बयान दर्ज कराए। सिंह केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में रेल रोको आंदोलन के अंतर्गत किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद केस दर्ज किए जाने के मामले में अदालत पहुंचे थे। केस की सुनवाई में शामिल होने के बाद वे बीजेपी दफ्तर पहुंचे और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *