भोपाल में भी JNU जैसा कांड, छात्रों ने की भारत विरोधी टिप्पणी, 6 सस्पेंड

भोपाल 
भोपाल में भी जेएनयू की तरह देश विरोधी नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है. भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर कॉले़ज कैंपस में भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप है. कॉलेज के कुछ छात्रों ने फेसबुक पर भारत विरोधी टिप्पणी भी की है. उसके बाद अन्य छात्रों की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन ने कोलार थाने में शिकायत दर्ज कराई और दोषी छात्रों को सस्पेंड कर दिया. फ़िलहाल पुलिस ने इस मामले को सायबर पुलिस को सौंप दिया है. जहां से इन छात्रों के सोशल एकाउंट की छानबीन की जा रही है.

भोपाल में फेसबुक पोस्ट में देश विरोधी कमेंट करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि कश्मीरी छात्रों की ओर से देशद्रोही कमेंट शेयर किए गए. शहीदों पर भी कमेंट किए गए. मामले की शिकायत कोलार थाना पहुंचने पर पुलिस हरकत में आई और कॉलेज प्रबंधन से पूछताछ की. उसके बाद जिसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने 6 छात्रों को सस्पेंड कर दिया. पुलिस ने छात्रों के घर पर भी दबिश दी लेकिन छात्र अपने कमरों पर नहीं मिले.

पुलिस का कहना है इस संबंध में जांच की जा रही है.जिस जगह पर ये छात्र रहते थे, उस जगह को सील कर दिया गया है.खबर फैलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और दोषी छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही पाकिस्तान मुर्दावाद के नारे लगाए. इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी कुछ कहने से बचते नजर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *