भोपाल में आज काज़ी कॉन्फ्रेंस, फायर फाइटर्स की ट्रेनिंग और यूनिफाइड ड्राइविंग लाइसेंस कैंप

भोपाल
भोपाल में आज (Bhopal Today) काज़ी कॉन्फ्रेंस हो रही है.भोपाल के मास्टर प्लान पर आज मंत्री आरिफ अकील सुझाव देंगे और सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) एक कार्यक्रम में यूनिफाइड रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस लोगों को देंगे.

भोपाल में आज काज़ी कॉन्फ्रेंस हो रही है. शहर की प्रसिद्ध ताजुल मसाजिद में होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के काज़ी शामिल होंगे. खुद सीएम कमलनाथ इस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहेंगे और काज़ियों से मुलाकात करेंगे. कॉन्फ्रेंस में काज़ियों की समस्याओं और समाज की बेहतरी के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

भोपाल में आज यूनिफाइड रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लायसेंस बांटे जाएंगे. सीएम कमलनाथ एक कार्यक्रम में ड्राइविंग लायसेंस जारी करेंगे. इसी के साथ मध्य प्रदेश यूनिफाइड रजिस्ट्रेशन औए ड्राइविंग लायसेंस देने वाला देश का दूसरा राज्य बन जाएगा.

भोपाल में आज फायर फाइटर्स की ट्रेनिंग हो रही है. अमरिका से आए फायर फाइटर्स नगर निगम भोपाल के फायर फाइटर्स को ट्रेंड करेंगे. उन्हें आग से निपटने के नये तौर-तरीके सिखाएंगे. बैरागढ़ फायर स्टेशन पर ये ट्रेनिंग होगी. मूलत: अग्नि सुरक्षा और रोकथाम पर ये कार्यक्रम हो रहा है. समय रहेगा सुबह 10 बजे से

भोपाल के विकास के लिए मास्टर प्लान बनाया जाना है. इसके लिए सुझाव लिए जा रहे हैं. मंत्री आरिफ अकील ने भोपाल विकास प्लान का प्रेजेंटेशन देखा और अब वो भोपाल मास्टर प्लान के लिए सरकार को आज अपने सुझाव देंगे. अगले 2 दिन में आम लोगों के सुझाव सरकार को दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *