भोपाल पुलिस में बड़ा फेरबदल की कवायद तेज, DIG-ASP लाइन में

भोपाल
राजधानी के अनलॉक होने के साथ ही अब भोपाल पुलिस में बड़ा फेरबदल होने की कवायद तेज हो गई है। इसमें डीआईजी से लेकर एएसपी तक को बदल दिया जाएगा। इसके अलावा दोनों पुलिस अधीक्षकों भी बदला जा सकता है। हालांकि पुलिस के आला अफसरों से लेकर थाना प्रभारियों ने कोरोना कॉल में बेहतर काम किया है। चूंकि सरकार बदल गई है, इसलिए अब प्रशासनिक फेरबदल किया जाना तय माना जा रहा है। इसके अलावा एएसपी के अलावा सीएसपी की लिस्ट भी जल्द ही आने वाली है। इस बार तबादले थोकबंद नहीं होंगे और दो-दो करके अफसरों को हटाया जाएगा। बताया जाता है कि कोरोना के आंकडेÞ में कमी आने पर ही फेरबदल किया जाएगा।

भोपाल डीआईजी बनने की रेस में सबसे पहला नाम आईपीएस आफिसर चंद्रशेखर सोलंकी का सामने आ रहा है। जबकि दूसरा नाम आईपीएस अरविंद सक्सेना है। दोनों ही अफसरों पूर्व में भोपाल में अपने काम का हुनर दिखा चुके हैं। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो दोनों में से किसी भी अफसर को भोपाल पुलिस की कमान मिल सकती है। इसके अलावा ओर भी आईपीएस अफसर भोपाल डीआईजी की दौड़ में शामिल हैं।

डीआईजी भोपाल के पद को लेकर भाजपा विधायक से लेकर संघ से जुडेÞ कई नेता अपने चहेते अफसर की सिफारिश सीएम से कर रहे हैं। भोपाल डीआईजी पर अंतिम फैसला शिवराज सिंह को ही लेना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *