भोपाल पुलिस ने 24 घंटे में पकड़े कार चो, टेस्ट ड्राइव के बहाने बनाते थे डुप्लीकेट चाभी

भोपाल
पुलिस के लिए कुछ भी असंभव नहीं, बस अगर वो ठान ले. भोपाल पुलिस ने चोरी गयी एक लग्जरी कार 24 घंटे के अंदर ढूंढ़ निकाली. सिर्फ कार ही नहीं बल्कि चोरों और उनके पूरे गैंग का खुलासा कर दिया. दरअसल मामला ही कुछ ऐसा था. ये कार भोपाल कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा की थी.

जब चोर पकड़े गए तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ. ये चोर टेस्ट ड्राइव के नाम पर शो-रूम से गाड़ी की चाभी लेते थे और फिर उसकी डुप्लीकेट चाभी बनवा लेते थे. गाड़ी जब कोई और ग्राहक खरीद लेता था उसके बाद उसे ट्रेस करके ये गाड़ी चुरा लेते थे. इन चोरों के तार अंतर्राज्यीय गिरोह से जुड़े होने की पड़ताल जारी है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा की चोरी हुई लग्जरी कार को क्राइम ब्रांच पुलिस ने 24 घंटे में ढूंढ निकाला. घटना कुछ दिन पुरानी है जिसका खुलासा अब हुआ है. शातिर चोर 21 फरवरी को कोहिफ़िज़ा इलाके से मिश्रा की ये नई फार्च्यूनर कार ले उड़े थे. शिकायत मिलने पर क्राइम ब्रांच पुलिस फौरन एक्टिव हुई और उसने कार के जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरी गयी कार को देवास से बरामद कर लिया. साथ ही दो अरोपी भी पकड़े गए. पूछताछ की तो पता चला कि दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं और लग्जरी गाड़ियां चुराते हैं. पकड़ा गया मास्टर माइंड रतन सिंह देवास में किराये का घर लेकर रह रहा था.

पकड़े गए दोनों चोर इतने शातिर हैं कि वो नयी गाड़ी खरीदने के बहाने शोरूम में जाकर गाड़ियों का ट्रायल लेते थे फिर ट्रायल के बहाने गाड़ियों की डुप्लीकेट चाभी बनवा लेते थे. जब वह गाड़ी शो-रूम से बिक जाती थी तो उसे ट्रेस कर फिर वही गाड़ी चुरा लेते थे. क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह दोनों चोर अंतर्राज्ययी गिरोह से जुड़े हुए हैं जो देश भर में इसी तरह से गाड़ी चोरी कर रहा है.

शो-रूम से चुरायीं चाभी
पकड़े गए चोर रतन सिंह के देवास स्थित किराये के घर से पुलिस को कई गाड़ियों की चाभियां मिली हैं.ये शोरूम से चुराई हुई असली चाभी हैं. इनके साथ कई नकली नंबर प्लेट और चोरी में इस्तेमाल होने वाला सामान भी मिला है यहां तक कि रात में गाड़ी चुराने के दौरान पहने जाने वाले कपड़े भी मिले हैं.रतन सिंह ने 7 लग्ज़री गाड़ियां चुराने की बात कबूल की है. रतन सिंह देवास के इसी घर को 35 लाख रुपए में खरीदने वाला था,इंदौर और रतलाम पुलिस की टीम भी पहुंची भोपाल
प्रदेश के अलग अलग जिलों में ये चोर गिरोह चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. देश भर में अन्य वाहन चोरियों को लेकर भी क्राइम ब्रांच इनसे पूछताछ कर रही है. इनसे पूछताछ के लिए इंदौर और रतलाम पुलिस भोपाल आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *