भीड़ में बाइक चलाने का एक्सपर्ट बाइकर रोज स्नैचर से लेता था ₹5 हजार

 
नई दिल्ली 

वेस्ट दिल्ली पुलिस ने हाल ही में तीन लोगों के एक गैंग को गिरफ्तार किया है। खास बात है कि इनमें से एक बदमाश भीड़-भाड़ में तेजी से बाइक चलाने का एक्सपर्ट था। स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने के बाद वह गैंग के लीडर के साथ तेजी से फरार हो जाता था। स्नैचर से वह बाइक चलाने के ही 5 हजार रुपये लेता था। पुलिस के पीछे पड़ने पर भी वह हमेशा साथी के साथ बच निकलता था। वह रॉन्ग साइड में भी बड़ी तेजी से कट मारकर बाइक चला लेता है, लेकिन सोमवार को राजौरी गार्डन पुलिस ने उसे और गैंग के बदमाशों को पकड़ लिया। 
 राजौरी गार्डन थाने के एसएचओ सोमनाथ ने बताया कि पकड़े गए सुपर बाइकर का नाम लवकुश(19) है। गैंग के लीडर का नाम आशू (19) है। चोरी का माल खरीदने वाले रिसीवर की पहचान संजय वर्मा के रूप में हुई है। एसएचओ ने बताया कि लवकुश बाइक चलाने का एक्सपर्ट है। पूछताछ में उसने बताया कि बचपन में सुपर बाइक वाली मूवी देखकर वह बहुत प्रभावित हुआ। घर में तब बाइक नहीं थी। जब वह थोड़ा बड़ा हुआ तो यार-दोस्तों की बाइक लेकर चलाना सीखा और फिर धीरे-धीरे वह बाइक चलाने में इतना एक्सपर्ट हो गया कि उसके करतब देखकर उसके दोस्त दंग रह जाते थे। 

फूड डिलिवरी भी करता था 
कुछ समय पहले उसने ऐप बेस्ड फूड की डिलिवरी करने वाली एक कंपनी में जॉब की। इससे उसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी तेजी से बाइक चलाने में अच्छी पकड़ बन गई। साथ ही उसे राजौरी गार्डन और इसके आसपास के इलाकों की भी अच्छी जानकारी हो गई। उसका गैंग इसी इलाके में झपटमारी की वारदातें अधिक करता था। क्योंकि उन्हें इस इलाके की तमाम छोटी से बड़ी गलियों के रास्ते याद हैं तो ऐसे में वह वारदात करने के बाद आसानी से फरार हो जाते थे। लेकिन सोमवार को पुलिस ने एक रेड लाइट पर इन्हें भागने का मौका दिए बिना इन्हें धर दबोचा। 

एक दिन का पांच हजार 
पुलिस का कहना है कि बाइक चलाना लवकुश का पैशन है। उसके इस हुनर का पता जब उसके दोस्त आशू को लगा तो उसने उसे झपटमारी की वारदातें करने के लिए हायर कर लिया। बाइक चलाने के लिए एक दिन का वह पांच हजार रुपये उसे देता था। लवकुश ने पुलिस को बताया कि उसे बाइक भी चलाने को मिलती थी और पैसा भी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *