भिलाई स्टील प्लांट के SMS-3 में धमाका, भूकंप समझ कर भागे कर्मचारी

भिलाई
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संचालित सेल (स्टील एथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) यूनिट में सोमवार को बड़ा धमाका हुआ. बीएसपी के स्टील मेल्टिंग शॉप (एसएमएस)-3 यूनिट में आज सुबह करीब साढ़े दस बजे धमाका हुआ है. धमाका इतना तेज था कि आस पास के भवन भी हिल गए. वहां काम कर रहे कर्मचारी भूकंप समझकर वहां से भागने लगे, कुछ देर के लिए उस इलाके में अफरा तफरी का माहौल भी हो गया था. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क विभाग के डीजीएम सुबीर दरिपा ने न्यूज18 को बताया- 'एसएमएस-3 के पीछे के हिस्से में धमाका हुआ है. स्लैग का एक हिस्सा मॉच्स्यर के संपर्क में आने से धमाका हो गया. धमाके की अवाज तेज होती है, इसलिए कर्मचारी आशंकित हो गए होंगे, लेकिन घटना में किसी तरह का जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.'

 

सप्ताहभर के भीतर दूसरा हादसा
भिलाई स्टील प्लांट के पॉवर सिस्टम डिपार्टमेंट-2 में बीते 26 जून 2019 की सुबह इलेक्ट्रिक फ्लैश हुआ था, जिससे यहां काम कर रहे एक अधिकारी, एक कर्मचारी व एक ट्रेनी झुलस गए. इनको पहले मेन मेडिकल पोस्ट लेकर गए, इसके बाद सेक्टर-9 हॉस्पिटल रेफर किया गया, जहां बर्न यूनिट में दाखिल कर इलाज किया जा रहा है. जहां उनका उपचार चल रहा है. इसके बाद आज ये बड़ा धमाका हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *