भारत vs दक्षिण अफ्रीका: धर्मशाला वनडे में विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंडुलकर का रेकॉर्ड!

 
धर्मशाला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले मुकाबले में सबकी नजर कैप्टन विराट कोहली पर लगी होगी। 'रन मशीन' के नाम से मशहूर कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के एक बड़े रेकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं।
सबसे तेज 12,000 रन से महज 133 रन दूर कोहली
दरअसल, कोहली एकदिवसीय मैचों में 12 हजार रन बनाने से महज 133 रन दूर हैं। खराब फॉर्म के बावजूद तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोहली यह मुकाम भी हासिल कर सकते हैं।

तेंडुलकर का तोड़ेंगे रेकॉर्ड!
कोहली ने 239 पारियों में 11,867 रन बनाए हैं। अगर अगली कुछ पारियों में 12,000 रनों के आंकड़े को छूते हैं तो कोहली सचिन के सबसे तेज 12 हजार रन बनाने के रेकॉर्ड को तोड़ देंगे। सचिन ने 300 पारी में यह मुकाम हासिल किया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 314 पारियों में 12 हजार रन बनाए थे जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने 336 पारियों में 12 हजार रन बनाए थे।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं कोहली
न्यूजीलैंड दौरे में कोहली का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा था। ऐसे में वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में ही बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में कोहली का सर्वाधिक स्कोर 51 रन था। बाकी के दो मैचों में भारतीय कप्तान ने 15 और 9 रन बनाए थे। टेस्ट सीरीज में भी कोहली का बल्ला रनों के लिए जूझता रहा था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कोहली ने क्रमश: 2, 19, 3 और 14 रन बनाए थे। भारत टेस्ट सीरीज 0.2 से हार गया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *