भारत में कोरोना के 25 केस पॉजिटिव, आगरा में 50 लोगों ने दिया जांच के लिए आवेदन

नई दिल्ली
हिंदुस्तान में कोरोना की दस्तक ने खलबली मचा दी है. दिल्ली-एनसीआर में नए मामले सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार की हरकत तेज हो गई है. 6 मरीजों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इटली से आए 21 लोगों को दिल्ली के ITBP आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इनमें से 16 के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं.
ईरान में कोरना वायरस से अब तक 92 की मौत, 2,933 पॉजिटिव केस
चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ईरान है. ईरान में अब तक 92 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 2,922 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. कोरना से चीन के बाद सबसे ज्यादा मौतें ईरान में ही हुई हैं. मध्य-पूर्व में कोरना के कुल 3,140 मामले सामने आ चुके हैं.
दिल्ली मेट्रो भी अलर्ट पर, यात्रियों को दी जा रही सलाह
दिल्ली में मेट्रो ने कोरोना वायरस को लेकर एहतियात के तौर पर उठाए जाने वाले कदमों के बारे में बताया है. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक राजीव चौक, कश्मीरी गेट, केंद्रीय सचिवालय, चांदनी चौक, नई दिल्ली जैसे प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर डिजिटल स्क्रीन पर कोरोना वायरस के संबंध में अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में 'क्या करें' और 'क्या न करें' चलाया जाएगा. दिल्ली मेट्रो में कोरोना वायरस के संबंध में बुनियादी सुरक्षा उपायों के तहत यात्रियों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए पूरे मेट्रो नेटवर्क में फैले कुछ अन्य प्रमुख स्टेशनों पर सूचनात्मक संदेश भी लगाए जाएंगे. वहीं मेट्रो परिसर के भीतर सफाई के क्रम को बढ़ाए जाने के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं.
कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में भी अलर्ट, हाई लेवल मीटिंग
कोरोना वायरस का कहर भारत में भी दिखने लग गया है. कोरोना वायरस के कुछ मामलों की पुष्टि होने के बाद उत्तराखंड में भी अलर्ट है. उत्तराखंड में भी स्वास्थ विभाग ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों की हाई लेवल मीटिंग ली जिसमें प्रदेश में कोरोना को लेकर सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए. कोरोना वायरस के चलते देश के स्वास्थ विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है, जिसके चलते उत्तराखंड के स्वास्थ विभाग को भी केंद्र सरकार की ओर से सभी जरूरी निर्देश जारी किये गए हैं. उत्तराखंड सरकार ने भी स्वास्थ्य विभाग को बचाव के जरूरी निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *