भारत-पाकिस्तान के बीच आज होगा वॉलीबॉल फाइनल

नई दिल्ली
 भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हर मुकाबला रोमांचक होता है। मंगलवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से मैदान पर आमने सामने होंगी। दोनों देशों के बीच यह मुकाबला वॉलीबॉल का होगा। 13वें एशियन गेम्स मेंस फाइनल में दोनों टीमें खिताब जीतने के लिए एक दूसरे से लोहा लेंगी।

भारतीय टीम ने 12वें एशियन गेम्स के इस इवेंट में का खिताब जीता था। भारत मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरेगा। भारत ने पुरुष और महिला दोनों ही इवेंट में खिताब जीता था। इस बार भी भारत पुरुष और महिला टीमें वॉलीबॉल फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई हैं।

भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की है। भारत ने श्रीलंका को जबकि पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया था। गेम्स के पहले सेमीफाइनल में भारत ने श्रीलंका को 27-25, 25-19, 21-25, 25-21 हराया था। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 25-15, 25-21, 26-24 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

भारत की महिला टीम का मुकाबला मेजबान नेपाल की टीम से होना है। भारत की महिला टीम ने मालदीव को हरा फाइनल में जगह बनाई थी।

भारत ने डेविस कप में पाकिस्तान को हराया

एक हफ्ते के भीतर भारत और पाकिस्तान की टीमें दूसरी बार एक दूसरे के साथ खेलेंगी। हाल ही में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के टेनिस के मुकाबले में मात दी है। भारत ने पाकिस्तान को डेविस कप के मुकाबले में 29  और 30 नवंबर को खेले गए एकतरफा मुकाबले में हराया। इस जीत के बाद भारत को वर्ल्ड ग्रुप में जगह मिली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *