भारत ने 22 रन से जीता दूसरा टी20, सीरीज पर कब्जा

लॉडरहिल
भारत ने वर्षा बाधित दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में वेस्ट इंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत रविवार को 22 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए। इसके बाद वेस्ट इंडीज की पारी के 15.3 ओवर बाद बारिश आ गई। तब वेस्ट इंडीज का स्कोर 4 विकेट पर 98 रन था। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और भारत को डीएलएस के तहत विजेता घोषित किया गया।

विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने इसी मैदान पर पहले टी20 में 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। सीरीज का तीसरी और अंतिम टी20 इंटरनैशनल मैच मंगलवार को गयाना में खेला जाएगा।

8 साल बाद जीती टी20 सीरीज
भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ विदेश में 8 साल बाद सीरीज जीती। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्ट इंडीज में 1-0 से सीरीज जीती थी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि वेस्ट इंडीज को 5 मैचों में जीत मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला।

अच्छी नहीं रही विंडीज की शुरुआत
168 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर 8 रन तक पविलियन लौट गए। पेसर भुवनेश्वर कुमार ने इविन लुइस (0) को अपनी ही गेंद पर लपका। विंडीज टीम के लिए ओपनिंग सुनील नरेन (4) ने की जो वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पूरन और पॉवेल की अर्धशतकीय साझेदारी
दो विकेट जल्दी गिरने के बाद रोवमैन पॉवेल (54) और निकोलस पूरन (19) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। पूरन का हालांकि योगदान कम रहा लेकिन पॉवेल ने अपने टी20 इंटरनैशनल करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *