भारत ने विंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज क्लीन स्वीप

गयाना
भारतीय टीम ने मंगलवार को गयाना में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इससे पहले आउटफील्ड गीली होने की वजह से मैच देर से शुरू हुआ। भारतीय कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया।

विंडीज टीम ने कायरन पोलार्ड (58) की फिफ्टी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 146 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (59 रन) और ऋषभ पंत (नाबाद 65 रन, 42 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 150 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। पंत ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर विजयी सिक्स जड़ा। मुकाबले में केवल 4 रन देकर 3 विकेट लेने वाले पेसर दीपक चाहर मैन ऑफ द मैच रहे। क्रुणाल पंड्या मैन ऑफ द सीरीज रहे।

8 वर्ष बाद जीती सीरीज
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने दूसरा मैच जीतते ही वेस्ट इंडीज के खिलाफ विदेश में 8 साल बाद सीरीज जीतने की उपलब्धि हासिल की थी। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्ट इंडीज में 1-0 से सीरीज जीती थी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 8 में जीत दर्ज की है, जबकि वेस्ट इंडीज को 5 मैचों में जीत मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *