भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

मेलबर्न

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 14 सदस्यीय वनडे स्क्वॉड में मार्नस लाबुशएन को पहली बार चुना गया है. 25 साल के लाबुशेन इन दिनों गजब के फॉर्म में हैं.

लाबुशेन ने पिछले साल टेस्ट में पदार्पण करने के बाद से 58.05 की औसत से 12 टेस्ट मैचों में 1103 रन बनाए हैं. कमाल की बात यह है कि लाबुशेन पिछले तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक (185 रन विरुद्ध पाक, 162 रन विरुद्ध पाक, 143 रन विरुद्ध न्यूजीलैंड) जड़ने में कामयाब रहे.

ऑलराउंडर सीन एबॉट को पांच साल बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दल में जगह दी गई है. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर एश्टन एगर ने भी वापसी की है, लेकिन टीम स्क्वॉड से ग्लेन मैक्सवेल, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और नाथन लियोन जैसे नाम गायब हैं. ऑस्ट्रेलियाई स्टार जोड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम में हैं.

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि मानसिक स्वास्थ्य के मद्देनजर मैक्सवेल ने ब्रेक लिया था. वह घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. उनके प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा, उसके बाद राजकोट (17 जनवरी) और बेंगलुरु (19 जनवरी) में मुकाबले होंगे.

ट्रेवर होन्स को उम्मीद है भारत की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लाबुशेन अच्छा करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी वनडे टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए यह सीरीज अहम है. होन्स ने कहा कि मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भारत दौरे से बाहर रहेंगे. इस छोटे दौरे के लिए सहायक कोच एंडी मैकडॉनल्ड टीम के साथ रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *