भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई वन-डे टीम में बदलाव, एबॉट की जगह शॉर्ट शामिल

मुंबई
ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल तेज गेंदबाज सीन एबॉट की जगह डार्सी शॉर्ट को भारत के आगामी दौरे के लिए आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में शामिल किया है। भारतीय दौरे की शुरुआत 14 जनवरी को मुंबई में होने वाले पहले वन-डे से होगी। दूसरा वन-डे 17 को राजकोट और तीसरा वनडे 19 जनवरी को बंगलूरू में खेला जाएगा।

एबॉट बिग बैश लीग में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण चार सप्ताह के लिए बाहर हो गए जिसके बाद शार्ट को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। चयन समिति के संयोजक ट्रेवर होंस ने कहा,‘सीन के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वह हमारी टी-20 विश्व कप और वन-डे विश्व कप की योजनाओं के लिए सीमित ओवरों की हमारी टीम का हिस्सा है।

शॉर्ट के टीम में होने से हमारे पास एश्टन एगर के साथ एक और स्पिन आलराउंडर का विकल्प रहेगा। इन दोनों के अलावा चार विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजों और स्पिनर एडम जंपा की मौजूदगी से टीम बेहद संतुलित बन गई है।’ शार्ट ने चार वनडे मैचों में 26.66 की औसत से 83 रन बनाए हैं।

टीम : आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शार्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *