भारतीय सेना की वर्दी में पाक आर्मी PoK में कर रही हिंसा, फैला रही अफवाह

 
नई दिल्ली 

भारतीय सेना की वर्दी में आतंक फैला रहा पाकसोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे फर्जी वीडियोPoK में भारतीय सेना की वर्दी पहन हो रही हिंसा
जम्मू कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. वहीं अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तान नई समस्या पैदा करने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तानी अधिकारी भारतीय सुरक्षा बलों की वर्दी पहनकर हिंसा कर रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना हिंसा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. इन फर्जी वीडियो के सहारे पाकिस्तान लोगों की भावनाएं भड़काने का काम कर रहा है. वहीं पिछले कुछ दिनों में पाक आधारित सोशल मीडिया हैंडल से ऐसे कई वीडियो प्रसारित किए जा चुके हैं.

खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ऐसे फर्जी वीडियो को बनाने के लिए पीओके के क्षेत्र का इस्तेमाल कर रहा है. वहीं इन वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर करके ये दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो भारत के हैं.

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी अधिकारी ऐसे वीडियोज को हर जगह शेयर कर रहे हैं. WhatsApp और फेसबुक मैसेंजर पर फर्जी दावे किए जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में अगर इंटरनेट सेवाएं बहाल की जाती हैं तो घाटी का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है.

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि घाटी में इंटरनेट का इस्तेमाल पाकिस्तानी और आतंकवादी ज्यादा कर रहे हैं, भारतीय कम. ऐसे में जब तक स्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं, कुछ जगहों पर इंटरनेट और फोन सेवाएं बाधित रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *