भारतीय राजनयिक की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों से इस्लामाबाद में बदसलूकी

 
नई दिल्ली 

पाकिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों ने बदसलूकी की. भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने इस्लामाबाद के सेरेना होटल में इफ्तार पार्टी आयोजित की थी. इसमें शामिल होने के लिए कई मेहमानों को न्यौता दिया गया था.

इफ्तार पार्टी शुरू होने से पहले जब मेहमान यहां आने लगे तो पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने घिनौनी हरकत की. रिपोर्ट के मुताबिक कई मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई, कई लोगों की कई बार जांच की गई तो कई लोगों को अंदर ही नहीं आने दिया गया. इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गरमागरम बहस हुई.

पाकिस्तानी अधिकारियों की इस हरकत पर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद भी जताया. इसको लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
इस वीडियो में अजय बिसारिया कह रहे हैं, 'मैं उन लोगों का शुक्रिया करता हूं जो यहां आए हैं. खासतौर पर उनका जो कराची और लाहौर से आए हैं. साथ ही माफी भी मांगना चाहूंगा क्योंकि कई लोगों को यहां अंदर आने में तकलीफ हुई और कई दोस्त यहां ही नहीं आ पाए. इफ्तार का सिलसिला कई सालों से यहां जारी है.'

हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब भारतीय राजनयिकों के साथ पाकिस्तानी एजेंसियां ने बदसलूकी की हो. इससे पहले राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट देने का मामला भी सामने आया था.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बना रहता है. हाल ही में जब 30 मई को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी तो पाकिस्तान को न्यौता नहीं दिया गया था.  दोनों देशों के बीच राजनयिक स्तर पर बातचीत भी काफी लंबे वक्त से बंद है. वहीं इस साल हुए पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *