भारतीय टीम अगस्त में करेगी श्रीलंका का दौरा ,BCCI ने दी हरी झंडी: रिपोर्ट

मुंबई

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस जल्द ही अपने पसंदीदा सितारों को फिर से मैदान पर खेलते देख सकते हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम इंडिया अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी जहां सीमित ओवरों की सीरीज खेली जाएगी। कोरोना वायरस के कारण फिलहाल तमाम इंटरनैशनल क्रिकेट सीरीज और टूर्नमेंट स्थगित हैं।
'द आईलैंड’की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस दौरे के लिए हरी झंडी दे दी। हालांकि जब भारत सरकार इसके लिए मंजूरी देगी, तब ही यह दौरा संभव हो पाएगा।

3-3 वनडे और T20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज पहले जून के लिए निर्धारित की गई थी। एसएलसी भी इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए अपने देश के खेल मंत्रालय से अनुमति लेगा। रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त में लॉकडाउन के नियमों और पर्यटन संबंधी शर्तों में रियायत दी जा सकती है। ऐसे में एसएलसी को भरोसा है कि उसे मंत्रालय की ओर से अनुमति मिल जाएगी।
अहम रेकॉर्ड निशाने पर
    
एसएलसी टेलीविजन अधिकारों के माध्यम से अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए क्रिकेट सीरीज पर बहुत ज्यादा निर्भर करता है। इस बीच एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से अनुमति मिलने के बाद श्रीलंका एशिया कप टी20 टूर्नमेंट की मेजबानी करेगा। इसकी पुष्टि श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने मंगलवार को श्रीलंकाई मीडिया से की।

इस टूर्नमेंट को सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान द्वारा आयोजित किया जाना था, लेकिन एसएलसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी के 2022 इवेंट के साथ प्रायोजन अधिकार लेने की पेशकश स्वीकार कर ली।

टूर्नमेंट में छह टीमें शामिल होंगी – पांच पूर्ण सदस्य (भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान) – और एक क्वॉलिफायर (अन्य एशियाई देशों के बीच खेले जाने वाले क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट का विजेता)। भारत इस टूर्नमेंट का गत चैंपियन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *