भाजपा में व्यक्ति नहीं, पार्टी चुनाव लड़ती है – बैस

रायपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश बैस ने कहा है कि चुनाव में उनकी पार्टी बहुमत के साथ जीतेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि आज हर कोई चाहता है कि देश में मजबूत सरकार बने और  देश आगे बढ़े। देश में भाजपा के अलावा कोई बड़ी पार्टी नहीं है, जो पूरे देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही हो। महागठबंधन की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती। सभी ग्यारह सीटों पर नए चेहरे पार्टी की ओर से उतारे जाने के सवाल को वे टाल गए लेकिन सभी सीटों पर जीत का दावा जरूर कर किया।
श्री बैस ने बुधवार को यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि बस्तर में चुनाव के ठीक पहले एक बड़ी नक्सल घटना हुई। उस समय लोगों को लगता था कि मतदान कम होंगे, लेकिन आदिवासी नक्सली धमाके-दहशत के बाद भी अपने घरों से निकलकर वोट डालने पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। खासकर युवाओं में श्री मोदी के पक्ष में ज्यादा रुझान देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल में देश का मान और सम्मान दोनों बढ़ा है। देश और मजबूत हो, यह सभी चाहते हैं। आतंकवाद पहले भी था। आतंकी सैनिकों का सिर काटकर ले जाते थे, पर सरकार उनसे कोई बदला नहीं लेती थी। श्री मोदी ने सैनिकों की रक्षा के लिए आगे बढ़कर प्रयास किया और कहा कि आतंकियों को घर घुसकर मारेंगे और उन्होंने यह करके भी दिखाया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री बैस ने कहा कि पहले कांग्रेस के विरोध में सभी राजनीतिक पार्टियां एकजुट हो जाती थीं। अब भाजपा को रोकने के लिए सभी पार्टियां एकजुट हो रही हैं, लेकिन हर कोई चाहता है कि देश में मजबूत सरकार बने और उसका विकल्प भाजपा ही है। लोग चाहते हैं कि श्री मोदी पीएम बने और देश आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि पहले लोग बिजली, रसोई गैस जैसी छोटी-छोटी समस्याओं से जूझ रहे थे, लेकिन श्री मोदी ने उसे गंभीरता से लिया और उसे दूर करने का प्रयास किया। देशभर में सफाई अभियान चलाया। एक सवाल के जवाब में कहा कि रायपुर लोकसभा सीट से भाजपा की जीत होगी, चाहे उम्मीदवार कोई भी हो। भाजपा में कोई व्यक्ति नहीं, बल्कि पार्टी चुनाव लड़ती है।
प्रदेश की सभी 11 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारने के सवाल पर श्री बैस ने कहा कि वे इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते, पर यह जरूर है कि पार्टी ने नए चेहरों को टिकट दी है, तो चुनाव परिणाम भी अच्छे ही होंगे। पार्टी टिकट चुनाव जीतने के लिए देती है। वे पिछले दो-तीन दिनों से दुर्ग, बलौदाबाजार, भाटापारा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और भाजपा को जिताने अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं।
श्री बैस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में कोई रिटायरमेंट  नहीं होता। टिकट को लेकर भाजपा निर्णय लेती है और उनका टिकट न देने का निर्णय सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि उनकी पहचान भाजपा की बदौलत बनी है। भाजपा से पार्षद व अन्य चुनाव नहीं लड़ता, तो आज गुमनाम रहता। पूर्व महापौर सुनील सोनी को टिकट देने से उनमें कोई नाराजगी नहीं है। वे अपने समर्थकों के साथ उन्हें चुनाव जिताने के प्रयास में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *