भाजपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, हारे नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी

रायपुर 
छत्तीसगढ़ भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है और इसके लिए बाकायदा 11 लोकसभा क्षेत्रों को 3 कलस्टर में बांटकर जिम्मेदारी भी दे दी है. साथ ही लोकसभा वार भी जिम्मेदारी दी गई है, लेकिन अधिकांश चुनाव हारे हुए लोगों को ही कमान सौंप दिए जाने से सवाल उठ रहे हैं. पार्टी के लोग ही दबी जुबान में इसका विरोध करते देखे जा सकते हैं.

भाजपा ने आज कोर ग्रुप और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक कर लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की है. केन्द्र सरकार की बेहतर योजनाओं की बदौलत ही चुनावी वैतरणी पार करने की तैयारी की जा रही है. बस्तर की कमान केदार कश्यप, रायपुर कलस्टर की कमान राजेश मूणत और बिलासपुर कलस्टर की कमान अमर अग्रवाल क सौंपी गई है. तीनों ही नेता मंत्री रहते इस बार विधानसभा चुनाव हार गए. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि राजनीतिक तौर पर सुलझे व संगठन नेतृत्व की क्षमता रखने वालों को जिम्मेदारी दी गई है.

साल 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने प्रदेश में 10 लोकसभा की सीटें जीतीं, लेकिन विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा ने उन्हीं चेहरों को कमान सौंप दी है जिनके प्रति नाराजगी विधानसभा चुनाव में दिखी थी. ऐसे में भाजपा के लिए लोकसभा का रास्ता इतना आसान नजर नहीं हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *