भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की हत्या में तीन आरोपी गिरफ्तार, पांच लोग नामजद

 अमेठी 
अमेठी के भाजपा नेता और पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक तमंचा व खून लगा तौलिया बरामद करने का दावा किया गया है। प्राथमिक जांच में प्रधानी चुनाव की पुरानी रंजिश के चलते हत्याकांड को अंजाम देने की बात सामने आई है।

बीती शनिवार रात भाजपा नेता और अमेठी की नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी सुरेन्द्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुरेंद्र बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान भी थे। सहयोगी सुरेंद्र की हत्या से भावुक स्मृति ईरानी ने रविववार को उनके घर पहुंचकर परिवार को ढांढस बंधाया और अर्थी को कंधा भी दिया था।  रविवार रात मृतक के भाई नरेन्द्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों बीडीसी रामचन्द्र, धर्मराज गुप्ता, वसीम, नसीम व गोलू के साथ ही अन्य अज्ञात के विरुद्ध हत्या करने व हत्या की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था। 

हत्याकांड में शामिल तमंचा बरामद 
एसपी राजेश कुमार ने बताया कि तीन आरोपितों रामचन्द्र, धर्मराज व नसीम को पुलिस ने रविवार की रात ही में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक 315 बोर का तमंचा बरामद किया है। दो अन्य फरार आरोपियों वसीम व अतुल सिंह उर्फ गोलू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें लगी हुई हैं।

आरोपियों और सुरेंद्र के बीच पुरानी रंजिश
 एसपी के अनुसार प्रधानी चुनाव की रंजिश के चलते मृतक पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह और गिरफ्तार आरोपियों के बीच मुकदमा भी चल रहा है।  अभी हत्याकांड के सभी तथ्य सामने नहीं आ सके हैं। गोली किसने चलाई थी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। अभी पूरे मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *