भागलपुर हादसा: प्रवासी मजदूरों की मौत पर सीएम नीतीश ने जताया शोक, मुआवजे का एलान

पटना 
                                                            
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर के नवगछिया अंतर्गत बस और ट्रक के टक्कर में हुई नौ लोगों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि यह काफी दुखद घटना है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान जल्द देने का निर्देश दिया है। वहीं हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे छिपकर, पैदल, रेल ट्रैक और ट्रकों के जरिए आवाजाही ना करें। 

भागलपुर जिले के नवगछिया में मंगलवार सुबह ट्रक और बस आमने सामने हुई टक्कर में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए। ये भीषण सड़क हादसा खरीक थाना क्षेत्र के अम्भो चौक के समीप एनएच-31 पर हुआ है। हादसे में घायल यात्रियों को अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने मायागंज रेफर कर दिया। वहीं ट्रक के मलबे मे दबे सभी शवों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। खबर लिखे जाने तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। 

बताया जा रहा है नवगछिया जीरो माइल में चालक से गुहार लगा कर सभी साइकिल सवार प्रवासी मजदूर ट्रक पर सवार हो गये थे, जो करीब चार किलोमीटर आगे आने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मृतक पश्चिम चंपारण के रहने वाले बताया जा रहा है। वहीं बस दरभंगा से बांका जा रहा था। बस पर श्रमिक एक्सप्रेस से आये हुए प्रवासी मजदूर सवार थे। बस चालक की गलती के कारण स्थानीय लोगों द्वारा यह दुर्घटना होने की बात बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *