भड़काऊ भाषण पर RSS का इमरान को जवाब

नई दिल्ली
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र के मंच से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधने को संघ ने भारत का विरोध करार दिया है। RSS के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि संघ केवल भारत में है। हमारी कोई शाखा दुनिया में कहीं नहीं है, ऐसे में पाकिस्तान हमसे क्यों नाराज है? इसका मतलब है कि वह अगर संघ से नाराज है तो कहीं भारत से नाराज है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बिना कुछ किए ही इमरान खान दुनिया में हमें प्रसिद्धि दिला रहे हैं यह तो अच्छी बात है।

भारत और संघ अब समानार्थी हो गए: RSS
कृष्ण गोपाल ने आगे कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारत अब समानार्थी हो गए हैं। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, 'हम भी यही चाहते थे कि दुनिया संघ और भारत को एक ही समझे, दो में न समझे और यह काम बड़ी अच्छी तरह से हमारे इमरान साहब ने किया है इसलिए हम उनको बधाई देते हैं।'

'ईश्वर से प्रार्थना, पाक पीएम ऐसे ही बोलते रहें'
सह सर कार्यवाह ने कहा कि बिना कुछ करे-धरे हमारे नाम को दुनिया में पहुंचा रहे हैं। जो-जो आतंकवाद से पीड़ित है, आतंकवाद के विरोध में हैं, वे दुनिया में यह अनुभव करने लगे हैं कुछ बात है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कहीं न कहीं आतंकवाद के विरोध में तो है तभी तो इतना विरोध कर रहा है। ऐसे में बिना कुछ किए इतनी प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा मिल रही है इतना बहुत है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह (पाक पीएम) अपनी इस वाणी को विराम न दें, बोलते रहें।

इमरान ने क्या कहा था
पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आजीवन सदस्य हैं। यूएन में अपने भाषण में आरएसएस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री ने कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है। आपको बता दें कि साल 2013 में तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि उनके पास इस बात की रिपोर्ट है कि बीजेपी और संघ के ट्रेनिंग कैंपों में हिंदू आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है। हालांकि कुछ ही घंटे बाद शिंदे अपनी बात से पलट गए थे। इसके बाद शिंदे ने सफाई देते हुए कह दिया कि उन्होंने हिंदू आतंकवाद नहीं बल्कि भगवा आतंकवाद कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *