बोर्ड आॅफिस से अन्ना नगर का रास्ता तीन घंटे बंद रहने से चार किलोमीटर का फेरा

भोपाल
भोपाज के जंबूरी मैदान में कांगे्रस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के चलते बोर्ड आॅफिस चौराहे से अन्ना नगर जाने वाले मार्ग को पूरी तरह से आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

इस दौरान सिर्फ राहुल गांधी की सभा में जाने वाले लोगों को ही इस मार्ग से निकलने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे में कस्तूरबा नगर से बोर्ड आॅफिस चौराहे आने के लिए रचना नगर अंडर ब्रिज, एमपी नगर से होकर जान पड़ रहा। इसी तरह कस्तूरबा अस्पताल की तरफ से बोर्ड आॅफिस आने वाले वाहन चालकों को वीर सावरकर ब्रिज से होकर बोर्ड आॅफिस आना पड़ रहा है। ऐसे में डेढ़ किलोमीटर के लिए लोगों को चार किलोमीटर का राउंड लगाना पड़ रहा है। 

इसी तरह अवधपुरी में रहने वाले लोगों को भी जंबूरी मैदान की तरफ से एमपी नगर आने वाला रास्ता बंद होने के कारण घूमकर साकेत नगर या डीआरएम कार्यालय वाली सड़क से होकर गंतव्य की तरफ जा रहे हैं। जंबूरी मैदान में अब तक हुए कार्यक्रम को देखते हुए यह रास्ता आम लोगों के लिए पहली बार पूरी तरह बंद किया गया है। इसी तरह अवधपुरी और रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहा तक आने वाला रास्ता भी आम वाहन चालकों के लिए प्रतिबंधित रहेगा।

शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद अवधपुरी, रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहा की ओर वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किए गए हैं। बोर्ड आॅफिस चौराहा, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, गोविंदपुरा वाले मार्ग पर दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक आम वाहन प्रतिबंधित हैं। दोपहर 12 बजे के बाद कार्यक्रम समाप्ति तक सावंतिका पेट्रोल पंप से गोविंदपुरा टर्निंग की ओर तथा हबीबगंज पूर्वी गेट से गोविंदपुरा टर्निंग की ओर जाने वाले मार्ग पर आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। महात्मा गांधी चौराहे से केवल वीवीआईपी पासधारी वाहन ही जंबूरी मैदान की ओर जा सकेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *