बॉलीवुड में इस तरह मिली कामयाबी, नेगेटिव रोल के लिए फेमस है ये एक्टर

 
नई दिल्ली 

एक्टर महेश मांजरेकर बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. उन्होंने बतौर एक्टर से लेकर डायरेक्शन, राइटिंग और प्रोड्क्शन का काम किया है. महेश ने अपनी एक्टिंग स्टाइल से जबरदस्त फैन फॉलोइंग कमाई है. फिल्मों में उनके निगेटिव रोल को खासा पसंद किया जाता है. वह पहली बार दूरदर्शन की मराठी सीरीज क्षितिज में नजर आए थे. इसमें उन्होंने एक कुष्ठ रोगी का रोल प्ले किया था. आज महेश मांजरेकर का जन्मदिन है. जानते हैं उनके उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातें..

महेश मांजरेकर का पूरा नाम महेश वामन मांजरेकर है. उन्हें कांटे फिल्म (2002) से पहचान मिली. इसमें उन्होंने राज बल्ली का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म Okkadunnadu में निगेटिव रोल प्ले किया. फिर उन्हें हॉलीवुड डायरेक्टर डैनी बॉयल की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में काम करने का मौका. इसमें उन्होंने ग्रे शेड कैरेक्टर जावेद की भूमिका निभाई थी. महेश मांजरेकर का नेगेटिव रोल दर्शकों को काफी पसंद आता है. उन्होंने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म वॉन्टेड, दबंग, बॉडीगार्ड और रेडी में भी अलग-अलग किरदारों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.

संजय दत्त के साथ महेश ने वास्तव फिल्म बनाई जो बड़ी हिट साबित हुई. ये उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी. फिल्म की कहानी से लेकर संजय दत्त की दमदार एक्टिंग ने फिल्म को बड़ा फायदा पहुंचाया. यह फिल्म संजय दत्त के करियर की बड़ी फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म की सफलता के बाद संजय और महेश ने कुरुक्षेत्र, हथियार, विरुद्ध जैसी फिल्मों में साथ काम किया. लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई.

बता दें कि महेश मांजरेकर एक प्लेबैक सिंगर भी हैं. उन्होंने फिल्म कांटे, सिटी ऑफ गोल्ड मुंबई 1982: एक अनकही कहानी जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है.

इन दिनों महेश मांजरेकर प्रभास की फिल्म साहो को लेकर चर्चा में हैं. इसमें वह ग्रे शेड रोल करते नजर आएंगे. हाल ही में उनका लुक जारी किया गया था जिसमें वह इंटेंस लुक में नजर आए. फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम प्रिंस होगा. यह फिल्म 30 अगस्त को रिलीज होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *