बॉलीवुड के विराट कोहली हैं रणवीर सिंह? खतरे में सितारों का तख्त

 
नई दिल्ली   
     
  बॉलीवुड के पावर स्टार रणवीर सिंह के सितारे बुलंदियों पर हैं. 9 साल के करियर में एक्टर ने वर्सेटाइल रोल कर हिंदी सिनेमा में एक अलग ही धाक जमाई है. कभी सराहनीय किरदार तो कभी बड़ी हिट दे रहे रणवीर के आगे उनके समकालीन और कई दिग्गज अब बेहद कमजोर नजर आने लगे हैं. रणवीर ने पहले 'पद्मावत' और फिर सिम्बा के साथ जिस तरह से साल 2018 की शुरुआत और अंत किया वह किसी भी अभिनेता के लिए लाजवाब कहा जाएगा.

अब दीपिका पादुकोण से शादी के बाद साल 2019 में भी रणवीर कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं. रणवीर, नए साल की शुरुआत गली बॉय से करने जा रहे हैं. उनका टीजर लुक बेहद शानदार दिखा है. नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आने के बावजूद वे बॉलीवुड में ऐतिहासिक पारी खेलने की ओर मजबूती से बढ़ाते दिखे हैं. बैंड बाजा बारात का बिट्टू शर्मा हो या सिम्बा का संग्राराम भालेराव, रणवीर ने हर करेक्टर में जान फूंकी है.

विराट कोहली की तरह ही बॉलीवुड में रणवीर सिंह भी मिसाल बनते जा रहे हैं. खुद अपना बेंचमार्क बना रहे हैं और फिर उससे आगे निकल रहे हैं जैसे उनकी होड़ खुद उनसे ही है.

खान तिगड़ी के स्टारडम पर भारी दिख रहे हैं रणवीर  

साल 2018 में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की मेगाबजट फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुईं. दूसरी ओर पद्मावत के साथ रणवीर ने धमाकेदार आगाज किया. मल्टीस्टारर मूवी होने के बावजूद रणवीर की खूब चर्चा हुई. उनके अंदाज देखने लायक भी था. मूवी ने जमकर पैसा भी बटोरा. उन्होंने सिम्बा के साथ साल का तूफानी अंत भी किया. ये फिल्म भी दुनियाभर में कमाई के नए कीर्तिमान बनाती दिख रही है. एनर्जेटिक रणवीर बॉक्स ऑफिस पर गली बॉय से फिर करिश्मा करने को तैयार हैं.

यंग जनरेशन के सबसे वर्सेटाइल एक्टर हैं रणवीर

रणवीर सिंह ने अलग-अलग किरदारों को पर्दे पर निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. पहली फिल्म बैंड बाजा बारात में उन्होंने मस्तमौला बिट्टू शर्मा का रोल कर वाहवाही लूटी. ''गोलियों की रासलीला राम-लीला'' ने एक्टर के करियर और निजी लाइफ की दिशा ही बदल दी. बाजीराव मस्तानी, पद्मावत ने उन्हें मायानगरी का मेगा स्टार बना दिया. रणवीर अपनी जनरेशन के बाकी कलाकारों से बहुत आगे निकल चुके हैं. मूवी सलेक्शन और चुनौती भरे रोल अदा कर रणवीर सिंह ने वरुण धवन, आयुष्मान खुराना, सुशांत सिंह राजपूत, शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव, सिद्धार्थ मल्होत्रा को बहुत पीछे छोड़ दिया है.
 
बॉक्स ऑफिस किंग बने रणवीर

चाहे स्टारडम और फैंडम के मामले में रणवीर का खान तिगड़ी से कोई मुकाबला ना हो. लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि आने वाले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस किंग रणवीर ही कहलाएंगे. इसकी झलक वे अपनी पिछली फिल्मों के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों से दे चुके हैं. पिछले साल सलमान-शाहरुख-आमिर की बहुप्रतीक्षित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी. हालांकि सलमान की रेस-3 ने फिर भी ठीक-ठाक कमाई की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *