बैंक अकाउंट हैक कर ठगी, नेशनल बॉक्सर और साथी नाइजीरियाई गिरफ्तार

अहमदाबाद                
गुजरात के अहमदाबाद स्थित एक बैंक का एक खाता हैक कर 10 लाख रुपए की ठगी करने वाले नाइजीरियाई समेत एक भारतीय को सीआर पार्क पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों को तब पकड़ा गया जब एक आरोपी पैसे निकालने के लिए ग्रेटर कैलाश-2 स्थित एक बैंक में पहुंचा था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नाइजीरियाई निवासी ओसाइकू उर्फ जैक और अर्जुन राणा के रूप में हुई है. जैक मास्टर माइंड है. दोनों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया.  उनके पास से कई क्रेडिट कार्ड व मोबाइल बरामद किए गए हैं.

पुलिस के गिरफ्त में आया आरोपी मुकेश नेशनल बॉक्सर रह चुका है. एडीसीपी ने बताया कि सीआर पार्क पुलिस को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर सुनील वर्मा की तरफ से शिकायत मिली थी. शिकायत में बताया गया कि अर्जुन राणा नाम का एक शख्स बैंक से पैसे निकालने के लिए आया था लेकिन यूनाइटेड बैंक की सिफारिश पर बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया था. मैनेजर ने संदेह के आधार पर पुलिस में शिकायत दी. शिकायत पर सीआर पार्क थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जांच में सामने आया कि हैकर्स के ग्रुप ने अहमदाबाद के एक बैंक अकाउंट को हैक कर 10 लाख रुपए दूसरे अकाउंटर में ट्रांसफर कर लिए थे. इसके बाद अलग अलग अकाउंट में उसको भेजने के बाद आखिर में अर्जुन के खाते में ट्रांसफर किया गया था. जब वह पैसे निकालने गया, तब उसे पुलिस ने धर दबोचा. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नाइजीरियाई आरोपी को भी दबोच लिया.

पूछताछ में पता चला कि अर्जुन बस एक मोहरा है. नाइजीरियाई आरोपी मास्टर माइंड है. आरोपी जैक ऐसे भारतीयों की पहचान करता था, जिनके खर्च अधिक हों और उनको फांसने में आसानी हो. इसके बाद आरोपी उनके फर्जी निवास पते पर बैंक अकाउंट खुलवाता है बनवाता था, फिर अकाउंट हैक दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर देता था. आगे दूसरे राज्य से जाकर पैसे निकाल लेता था. फिलहाल पुलिस ये जानने के कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने और कितने लोगों से ठगी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *