बेपटरी कोलकाता का मुकाबला मुंबई से, प्लेइंगXI से पिच के बारे में जानें यहां

 नई दिल्ली
 
अच्छी शुरुआत के बाद पटरी से उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण में अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बेहतरीन फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस का सामना करेगी। मुंबई इस मैच में प्लेऑफ में जगह पक्की करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी तो दूसरी तरफ नाइट राइडर्स के सामने खुद को इस दौड़ में शामिल करने की चुनौती होगी। तीन बार की विजेता मुंबई इस समय अंकतालिका में 11 मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मुंबई ने शुक्रवार रात को ही चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी। इससे वह प्लेऑफ में जाने के काफी करीब पहुंच गई है। अभी उसे हालांकि तीन मैच और खेलने हैं। 

रोचक बात यह है कि मुंबई एक सप्ताह के भीतर कोलकाता से दूसरी बार भिड़ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई का कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों के बीच कुल 23 मैच हुए हैं जिसमें से मुंबई के हिस्से 18 जीत आई हैं। मुंबई इस समय अच्छी फॉर्म में है, लेकिन कोलकाता अच्छी शुरुआत के बाद से पटरी पर से उतर गई है। कोलकाता को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार उसकी प्लेऑफ में संभावनाओं को खत्म कर देगी। ईडन गार्डन्स पर मुंबई ने कुल सात मैचों में जीत हासिल की है। 

IPL 2019: टूर्नामेंट के 12वें सीजन में सलामी बल्लेबाजों ने बिखेरा है अपना जलवा
जानें कब-कहां और कैसे देखें कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस
– कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच आईपीएल का 47वां मैच होगा। 
– दोनों टीमों के बीच मैच 28 अप्रैल (रविवार) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।
– दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
– भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
– इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
– आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है।     

मौसम का हाल
कोलकाता में मैच के दौरान तापमान 29-30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। ह्यूमिडिटी काफी होगी। ओस भी मैच में अहम रोल निभाएगी, खासकर दूसरी पारी में। ओस की वजह से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 20 रन ज्यादा बनाने होंगे। टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी का फैसला लेना चाहिए। 

पिछले 5 मैचों में दोनों टीमों का हाल
कोलकाता नाइट राइडर्स- हार, हार, हार, हार, हार
मुंबई इंडियंस- जीत, हार, जीत, जीत, हार
 
पिच रिपोर्ट
ईडन गार्डन्स की पिच इस बार पिछले मैच से अलग होगी। बॉल घूमेगी, लेकिन पहले कुछ ओवरों में बल्लेबाजी के लिए कंडीशन आसान होंगी। टीमों को पिच के मुताबिक ही अपनी रणनीति तैयार करनी होगी। बिना किसी शक के चेज करना बेहतर ऑप्शन है। 

पहली इनिंग का औसत स्कोर- 196 (पिछले 4 आईपीएल मैचों के मुताबिक)
चेज करने वाली टीमों का रिकॉर्ड- जीत- 2, हार- 2

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन
कोलकाता नाइट राइडर्स का संभावित प्लेइंग XI- क्रिस लिन, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, यारा पृथ्वीराज, कुलदीप यादव/प्रसिद्ध कृष्णा, मैट कैल/कार्लोस ब्रैथवेट।

IPL 2019: इस सत्र में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी चेन्नई सुपर किंग्स
मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI- क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, इविन लुइस, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, अनुकूल रॉय, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *