बेंच स्ट्रेंग्थ आजमाने पर होगा टीम इंडिया को का जोर, वाइटवॉश से बचना चाहेंगे कैरेबियाई

  गुयाना
सीरीज में विजयी बढ़त बनाने के बाद भारत मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट मैच में प्रयोग करने के इरादे से उतरेगा। सीरीज में 0-2 से सीरीज गंवा चुकी वेस्ट इंडीज अपना सूपड़ा साफ होने से बचने का प्रयास करेगा। भारत ने दो मैचों के अमेरिकी चरण का अंत सीरीज में 2-0 की जीत के साथ किया। टीम इंडिया की निगाहें मंगलवार (6 अगस्त) को खेले जाने वाले इस मैच को जीतकर सीरीज में विंडीज टीम का सफाया करने पर होगी। भारत प्रोविडेंस स्टेडियम में पहली बार मेजबान टीम से टी-20 मुकाबला करने उतरेगा।

बेंच स्ट्रेंथ को मौका
रविवार रात दूसरा टी-20 मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि तीसरे मुकाबले में वह बेंच स्ट्रेंथ को मौका देंगे। इस संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर और उनके भाई दीपक चाहर को अंतिम एकादश में जगह दी जा सकती है। इनके अलावा, लोकेश राहुल को भी मौका मिल सकता है। 
 
पिछले दो मैचों में विफल रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर रन बनाने का दवाब होगा। विराट पहले ही अब समय आ गया है जब पंत खुद को तीनों प्रारूपों में साबित करें। हालांकि अब देखना है कि टीम प्रबंधन चौथे नंबर पर पंत को ही उतारता है या फिर राहुल को आजमाएगा। वह इस क्रम पर पहले भी खुद को साबित कर चुके हैं।

मेजबान के पास सम्मान बचाने का मौका
मेजबान वेस्टइंडीज का प्रदर्शन पिछले दोनों मुकाबलों में काफी खराब रहा। टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में फिसड्डी साबित रही। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी खराब रहा। उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं।
दूसरे टी-20 में हालांकि रोवमैन पॉवेल ने अर्धशतक जड़ा लेकिन इविन लेविस, निकोलस पूरन और शिरमोन हेटमेयर जैसे बल्लेबाजों ने अभी तक निराश किया है। 

पिच रिपोर्ट
यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। विशेषज्ञों की मानें तो इस मैदान पर बड़ा स्कोर बन सकता है। 

 
रिकॉर्ड बुक 
पिछले 5 टी-20 मैचों में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को लगातार हराया
भारत के लिए इस सीरीज में सर्वाधिक भारतीय ओपनर रोहित शर्मा 91 रन ने बनाए
इस सीरीज में कुल 2 अर्धशतक लगे, जो रोहित शर्मा और पॉवेन ने लगाए

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसा हो सकता है: 

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर।

 वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंग XI: एविन लुईस, सुनील नरेन, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, खारे पियरे, शेल्डन कोट्रेल, ओशाने थॉमस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *