बुकिंग से पहले बताएगी ओयो, होटल कितना सेफ

नई दिल्ली
हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो ने कहा है कि वह अपने होटलों में सुरक्षा से जुड़े कई उपायों पर काम कर रही है। इनमें से कुछ को जल्द शुरू किया जाएगा, जिससे लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा। इसकी शुरुआत कंपनी 'सैनिटाइज्ड स्टे' से करने जा रही है। इसके तहत ओयो के बुकिंग पेज पर उसके होटल्स का सैनिटाइजेशन लेवल बताया जाएगा।

'सैनिटाइज्ड स्टे' का टैग
बताया जाएगा कि किन होटल्स में सैनिटाइजेशन, हाइजीन और प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट से जुड़े सभी कदम उठाए गए हैं। ऐसी प्रॉपर्टीज को 'सैनिटाइज्ड स्टे' का टैग मिलेगा। कंपनी अगले 10 दिनों में एक हजार होटलों में ये कदम उठाने जा रही है। वहीं, लॉकडाउन के बाद देश के सभी 18 हजार होटलों में इसे लागू करने का लक्ष्य है।

'मिनिमल टच' प्रोसीजर
कंपनी जल्द 'मिनिमल टच' प्रोसीजर भी शुरू करेगी। इसके तहत होटलों में चेक-इन और चेक-आउट, हाउसकीपिंग और रूम सर्विस के दौरान ऐसे तरीके अपनाए जाएंगे, जिनसे कम से कम कॉन्टैक्ट में आना पड़े। ओयो के इंडिया और साउथ एशिया के सीईओ रोहित कपूर ने कहा कि लॉकडाउन के बाद की दुनिया में ग्राहकों की जरूरत में बड़े बदलाव आएंगे।

लॉकडाउन के बाद जरूरतों में बदलाव
बयान में कहा गया कि कंपनी इस बात को समझती है कि लॉकडाउन के बाद ग्राहकों की जरूरत में भारी बदलाव होगा। इसलिए इन दशाओं में कामकाज करने के लिए ओयो ने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के उपाय किए हैं। ओयो इंडिया और दक्षिण एशिया के सीईओ रोहित कपूर ने कहा कि पूरे हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव आया है और सुरक्षा मानक और कम से कम स्पर्श जल्द से जल्द सामान्य नियम बन जाएंगे।
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *