बीयू हॉस्टल के स्टूडेंट्स से बीई के मानशिक रोगी स्टूडेंट ने मारपीट करने तोड़ी एम्बुलेंस

भोपाल
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) में गुरुवार दोपहर को बीई इलेक्ट्रिकल पांचवे सेमेस्टर का एक स्टूडेंट हॉलीवुड फिल्म देखकर हीरो स्टाइल में बीयूआईटी पहुंच गया और अन्य छात्रों को बाहर आने का चैलेंज दिया। इसके बाद छात्रों ने स्टूडेंट को एंबुलेंस से निकालकर जमकर पीटा। स्टूडेंट मानसिक रोगी बताया जा रहा है। घटना में एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ हुई है। मौके से गुजर रहे बीयूआईटी के एक कर्मचारी ने स्टूडेंट को अपनी गाड़ी में बैठाकर घर तक छोड़ा।

जानकारी के अनुसार बीई पांचवे सेमेस्टर का छात्र सेडी अंटोनी मानसिक रूप से डिस्टर्ब है। किसी विवाद के कारण उसने 13 अक्टूबर को अपनी ही ब्रांच के तृतीय सेमेस्टर के एक स्टूडेंट विकास को तमाचा जड़ दिया। विकास ने इसकी शिकायत डायरेक्टर को की तो उन्होंने अंटोनी के पिता को बुलवा लिया। पिता ने जानकारी दी कि उनका बेटा मानसिक रोगी है और उसका इलाज चल रहा है, इसलिए वह कोई बड़ी कार्रवाई न करे। इसके बाद वह अपने बेटे को साथ लेकर चले गए। गुरुवार को अंटोनी ने अपने घर पर कोई हॉलीवुड मूवी देखी और उसी के हीरो की स्टाइल में बीयूआईटी पहुंच गया। यहां उसने कल के विवाद को लेकर स्टूडेंट को बाहर आने का चैलेंज दिया। अंटोनी द्वारा दोबारा तमाशा करते देख शिक्षकों ने उसे बीयूआईटी में ही बैठा लिया और पिता को दोबारा सूचना दी।

डायरेक्टर नीरज गौड़ ने पिता से कहा कि आप अपने बच्चे को ले जाएं, उसका इलाज कराए और जब वह ठीक हो जाए तो उसे दोबारा पढ़ने के लिए भेज दे। इसके बाद पिता और उनका एक साथी सेडी अंटोनी को एंबुलेंस से ले जाने लगे। इसी बीच लॉ डिपार्टमेंट के सामने विकास के होस्टल के दोस्तों ने एंबुलेंस को रोक लिया और एंबुलेंस से बाहर निकालकर सेडी की पिटाई कर दी। इस घटनाक्रम में एंबुलेंस के भी कांच फोड़ दिए। वहां से गुजर रहे बीयूआईटी के कर्मचारी ने बीच-बचाव कर बचाया। जानकारी के अनुसार 16 अक्टूबर को विकास द्वारा की गई शिकायत प्रोक्टल बोर्ड के पास भेज दी गई है। वह अब इस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

स्टूडेंट मानसिक रोगी है जिसका इलाज भी चल रहा है। हमने पेरेंट्स को कहा है कि वह पहले इसका इलाज कराएं और जब यह ठीक हो जाए तो फिर दोबारा पढ़ने के लिए क्लास भेज दें।
 नीरज गौड़, डायरेक्टर, बीयूआईटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *