बीजेपी ने गौतम गंभीर को किया ‘रनआउट’, नाखुश केंद्रीय नेतृत्व ने फिर से मांगे नाम

नई दिल्ली
गौतम गंभीर को लेकर बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनावों के लिए सेलिब्रिटी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारे जाने पर आपत्ति जताने वाली दिल्ली इकाई से नाखुश बीजेपी ने संभावित उम्मीदवारों की नई सूची भेजने को कहा है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

चुनाव से पहले टिकट पाने के मकसद से सेलिब्रिटी उम्मीदवारों के संगठन में शामिल होने के मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के बीच शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी चुनाव समिति ने राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन संभावित नाम भेजे थे। प्रदेश इकाई की चुनाव समिति की बैठक में जिस सूची को अंतिम रूप दिया गया उसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम शामिल नहीं था। पार्टी में शामिल होने के बाद नई दिल्ली सीट से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें हैं।

बैठक में शामिल हुए दिल्ली बीजेपी के कुछ अन्य नेताओं ने दावा किया, 'लोकसभा चुनावों में टिकट पाने के लिए पार्टी में सेलिब्रिटी के शामिल होने को लेकर आपत्तियां उठी थीं और मांग की गई थी कि समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देते हुए टिकट बांटा जाना चाहिए।'

सूत्रों ने दावा किया कि केंद्रीय नेतृत्व इससे 'नाखुश' है कि दिल्ली इकाई सेलिब्रिटी को चुनाव मैदान में उतारने पर आपत्ति कर रही है। दिल्ली इकाई को निर्देश दिया गया है कि उम्मीदवारों के नाम पर फिर से काम करें और फिर केंद्रीय नेतृत्व को सूची सौंपे। पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी निर्मला सीतारमण, सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया और प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को प्रत्याशियों की नई सूची तैयार करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *