बीजेपी नेता स्वतंत्र देव बोले – बाबूलाल गौर के टिकट पर संसदीय बोर्ड करेगा विचार

भोपाल 
भोपाल में वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर के कारण चल रही राजनीतिक हलचल के बीच बीजेपी के लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव उनसे मिलने पहुंचे. मुलाक़ात के बाद देव ने कहा गौर को लोकसभा टिकट देने का फैसला पार्टी संसदीय बोर्ड करेगा.

शाम को कांग्रेस नेता और कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री जीतू पटवारी और फिर देर शाम बीजेपी के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव बाबूलाल गौर के घर पहुंचे. जीतू पटवारी के गौर से मिलकर लौटने के बाद चर्चा और अटकलें चल ही रही थीं कि स्वतंत्र देव उन पर विराम लगाने पहुंच गए. लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व सीएम बाबूलाल गौर से उनके घर पहुंचकर मुलाकात की. वो कुछ देर उनके घर रुके. बाद में जाते वक्त मीडिया से कह गए कि गौर साहब हमारे लिए सम्माननीय हैं. उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट देने पर संसदीय बोर्ड विचार करेगा.

देव ने कहा गौर साहब भारतीय जनता पार्टी को अपनी मां समझते हैं. वो हमारे परिवार के गार्जियन हैं. पार्टी के रवैए से नाराज़ चल रहे बाबूलाल गौर ने भी स्वतंत्र देव को सलाह दे दी. उन्होंने कहा पार्टी नेताओं को ज़िले ज़िले जाना चाहिए. कार्यकर्ताओं से मिलना और उनकी बात सुनना चाहिए.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर तीन दिन से चर्चा में हैं. इसकी वजह ये है कि उन्होंने कहा था कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस के टिकट पर भोपाल से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद दिग्विजय सिंह पिछले महीने गौर के घर लंच पर गए थे. बीजेपी के 75 पार नेताओं को मंत्री पद औऱ टिकट ना देने के फैसले के कारण पहले उनका मंत्री पद और फिर टिकट कट गया. तब से बाबूलाल गौर लगातार पार्टी से असंतुष्ट चल रहे हैं. विधान सभा चुनाव के दौरान उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें भी लगती रहीं. हालांकि बाद में बीजेपी ने उनकी सीट से बहु कृष्णा गौर को टिकट देकर उनकी नाराज़गी दूर करने की कोशिश की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *