बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन को सौंपा ज्ञापन

भोपाल। पवई से भाजपा विधायक रहे प्रहलाद लोधी की विधानसभा सदस्यता को लेकर पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। हाईकोर्ट से सजा पर मिले स्टे के बाद भाजपा दावा कर रही है कि लोधी की सदस्यता बहाल होनी चाहिए। इस मसले को लेकर बुधवार को भाजपा के नेता राज्यपाल लालजी टंडन से मिले और उन्हें ज्ञापन दिया। वहीं एक सप्ताह बीतने के बाद भी विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की ओर से बहाली को लेकर कोई संकेत नहीं दिए गए।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष केवल दल-बदल के मामले में विधायक को अयोग्य घोषित करने के संबंध में फैसला ले सकते हैं। सजा के मामले में चुनाव आयोग की सलाह पर राज्यपाल महोदय ही फैसला लेते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने जो निर्णय लिया वह पूरी तरह से असंवैधानिक है।

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस षड्यंतत्रपूर्वक विधायक श्री प्रहलाद लोधी को विधानसभा से बाहर रखने की कोशिश कर रही है। विधानसभा अध्यक्ष निष्पक्ष नहीं रहे इसलिए न्याय की प्रत्याशा में गवर्नर साहब को हम लोगों ने ज्ञापन दिया है और हमारा विश्वास है कि यहां से न्याय मिलेगा।

विधायक प्रहलाद लोधी के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने असंवैधानिक फैसला किया है, यह फैसला विधिसम्मत नहीं है। प्रहलाद लोधी जी विधानसभा के सदस्य हैं और और हम उन्हें अगले सत्र में विधानसभा में लेकर जायेंगे। अति तो यह हो गई है नेता प्रतिपक्ष विधानसभा अध्यक्ष से मिलना चाहते हैं, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष फोन पर बात करने पर यह नहीं बता रहे हैं कि इस समय वह कहां हैं? लोकतंत्र में यह स्थिति अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देगी।

स्पीकर कहते हैं कि भोपाल नहीं आ पाएंगे
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का कहना है कि वे सोमवार से लेकर मंगलवार दोपहर तक प्रजापति को कई फोन कर चुके हैं, लेकिन शाम को जाकर उनसे बात हुई। उनसे भोपाल में आने के बारे में पूछा गया और कहा गया कि लोधी की सदस्यता का मसला है तो विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे अभी भोपाल नहीं आ पाएंगे। नेता प्रतिपक्ष ने फिर कहा कि जहां आप हों, वहां आ जाते हैं। इस पर अध्यक्ष ने कहा, बताते हैं।

शिवराज सिंह का दावा- शीतकालीन सत्र में सदन में मौजूद रहेंगे लोधी
भाजपा का कहना है कि सदस्यता समाप्त करते समय तो 48 घंटे में ही विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई कर दी, लेकिन बहाली में जानबूझकर देरी कर रहे हैं। बहरहाल, बुधवार को भाजपा इस मामले में राज्यपाल लालजी टंडन से दोपहर 12 बजे मिलने जा रही है। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्ग‌व, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहेंगे। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में लोधी भी साथ रहेंगे। इधर, शिवराज सिंह ने दावा किया कि लोधी शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *