घर बैठे बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करें और पाएं छूट

मुरैना
नोवेल कोरोना वायरस (ब्व्टप्क्-19) से जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपने कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने विद्युत बिल के भुगतान के लिए घर से निकले बगैर आॅनलाइन बिल भुगतान सेवाओं का लाभ लें और अपने बिल का भुगतान नियत समय पर करें। कंपनी ने कहा है कि विद्युत उपभोक्ताओं को अपने बिजली बिल के भुगतान केे लिए घर से निकलने की आवश्यकता नहीं है वे अपने बिजली बिल का भुगतान घर बैठे आॅनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

ऑनलाइन भुगतान करें, 20 रूपये तक की छूट पाएं
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने निम्नदाब उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान कर अधिकतम 20 रूपये तक अपने बिल में छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार उच्चदाब उपभोक्ता ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान कर अधिकतम एक हजार रूपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि यदि कोई उपभोक्ता ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान करता है तो उसके द्वारा कुल जमा किए गए बिल पर आधा प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम 20 रूपये तक होगी और न्यूनतम 5 रूपये होगी। इसी प्रकार जो उच्चदाब उपभोक्ता हैं यदि वे ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उनके द्वारा कुल जमा किए गए बिजली बिल पर आधा प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम एक हजार तक हो सकती है।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के निम्न दाब उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा एम.पी.ऑनलाईन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप एवं कम्पनी की वेबसाइट चवतजंस.उचब्र.पद के माध्यम से उपलब्ध है। उपभोक्ता अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, कैश कार्ड या 50 से अधिक बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से बिजली बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

ऑनलाइन भुगतान के विकल्प
●एम.पी.ऑनलाईन
●कॉमन सर्विस सेन्टर
●कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि)
●पेटीएम एप एवं बेवसाइट
●उपाय मोबाइल एप
● गूगल पे
● अमेजॉन पे
● एचडीएफसी पे एप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *