बीजेपी के आरोप पत्र पर कांग्रेस को एतराज़, चुनाव आयोग-पुलिस में शिकायत

भोपाल 
भोपाल में आज जारी हुए बीजेपी आरोप पत्र के खिलाफ कांग्रेस ने पुलिस और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा दी है. कांग्रेस ने इस आरोप पत्र में ग़लत बयानी और सीएम कमलनाथ के कार्टून फिगर पर आपत्ति दर्ज करायी है. शिकायत में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा और विनय सहस्त्रबुद्धे का नाम है.

भोपाल में शनिवार सुबह बीजेपी दफ़्तर में कमलनाथ सरकार के ख़िलाफ आरोप पत्र जारी किया गया था. इसमें किसान कर्ज़माफ़ी,युवा स्वाभिमान योजना सहित सहित कई मसलों पर कमलनाथ सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया गया है. सीएम कमलनाथ सहित पूरी कांग्रेस ने इसे झूठ का पुलिंदा बताया था. अब कांग्रेस चुनाव आयोग और थाने पहुंच गयी है.

भोपाल में कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने एमपी नगर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी. कांग्रेस ने शिकायत की है कि भाजपा का आरोप पत्र झूठ का पुलिंदा है. इसमें जितने भी आरोप लगाए गए हैं सब झूठे, मिथ्या, बेबुनियाद और प्रमाण रहित हैं. इसमें एक भी आरोप सच नहीं है.

कांग्रेस को आरोप पत्र के मुखपत्र पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के फोटो पर भी आपत्ति है. उसका कहना है, इसका चित्रण बड़े ही आपत्तिजनक ढंग से किया गया है. इस आरोप पत्र में मुख्यमंत्री और सरकार को लेकर तमाम झूठे आरोप लगाए गए हैं. मुख्यमंत्री को लेकर अशोभनीय,अमर्यादित टिप्पणी इस आरोप पत्र में की गई है.आयकर छापों को लेकर झूठे आरोप लगाए गए हैं.इस आरोप पत्र के माध्यम से भाजपा कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है. जनता को भ्रमित कर गुमराह करने की साज़िश की गयी है.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करा दी है. पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव से मिलकर भाजपा नेताओं के खिलाफ  झूठे, अप्रमाणित आरोप लगाने की शिकायत की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *