बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद आडवाणी और जोशी से मिले पहुंचे पीएम मोदी और शाह

नई दिल्ली
देश भर में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे। इसके बाद मोदी और शाह ने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलकर उनका भी आशीर्वाद लिया। आडवाणी से मुलाकात के बाद मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'आडवाणी जी से मुलाकात की। बीजेपी को आज इतनी बड़ी सफलता इसलिए मिली क्योंकि आडवाणी जी जैसे महान नेताओं ने पार्टी को खड़ा करने में दशकों तक काम किया और लोगों को वैचारिक रूप से एक मजबूत दृष्टिकोण दिया।' साथ मुरली मनोहर जोशी की तारीफ करते हुए मोदी ने लिखा, 'डॉ. मुरली मनोहर जोशी बेहद विद्वान हैं। भारतीय शिक्षा को और बेहतर बनाने में उनका अहम योगदान है। उन्होंने हमेशा पार्टी की मजबूती के लिए काम किया और मेरे जैसे कई कार्यकर्ताओं को इनका मार्गदर्शन मिला है।'

पूर्व बीजेपी चीफ जोशी ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि देश के सामने एक मजबूत सरकार बनाने की आवश्यकता महसूस हो रही थी। उन्होंने कहा, 'देश के सामने नरेंद्र मोदी के अलावा कोई विकल्प नहीं था। मैं चाहता हूं कि पार्टी चीफ अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी देश के लिए डिलिवर करें।' पार्टी में अपने भविष्य के बारे में पूछने पर जोशी ने कहा, 'मैं जो करता हूं, वहीं करूंगा। पार्टी क्या करना चाहती है वह पार्टी अध्यक्ष और पीएम जानें।'

इससे पहले गुरुवार को बीजेपी और उसके सहयोगियों की बंपर जीत पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने पीएम मोदी और अमित शाह को जीत की बधाई दी थी।


आडवाणी ने कहा था, 'बीजेपी की अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्र मोदी और को दिल से शुभकामनाएं। बीजेपी चीफ के तौर पर अमित शाह और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने में पूरी ताकत झोंक दी।' आडवाणी ने देश में सफलतापूर्वक चुनाव के लिए चुनाव आयोग की भी तारीफ की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आडवाणी से मुलाकात के बाद मोदी और शाह मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकते हैं। आज बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक भी होनी है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई गई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के गुरुवार को आए नतीजों में बीजेपी को 303 सीटों पर जीत मिली है, जबकि एनडीए को 352 सीटें मिली है। बीजेपी की इस प्रचंड जीत के बाद पार्टी पूरे उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *