बीजापुर गुरुकुल के 41 बच्चे डायरिया से पीड़ित, इलाज जारी

बीजापुर 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थि​त शासकीय आवासीय गुरुकुल विद्यालय के 41 बच्चे डायरिया से पीड़ित हो गए हैं. 10 बच्चों को जिला चिकित्सालय बीजापुर में रेफर किया गया है. बचे 31 बच्चों का आवापल्ली अस्पताल में इलाज चल रहा है. बीमार सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. हालांकि सभी बच्चों का इलाज जारी है. साथ ही डायरिया फैलने के कारणों की भी जांच की जा रही है.

गुरुकुल में डायरिया फैलने के बाद चिकित्सकों और शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की टीम आश्रम पहुंच गए हैं. वहां दूसरे अन्य बच्चे व स्टाफ के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. शासकीय आवासीय गुरुकुल विद्यालय दुग्गईगुड़ा में बच्चे डायरिया का शिकार हो गए हैं. बीजापुर के सीएमएचओ डॉ. बीएल पुजारी ने बच्चों में डायरिया फैलने की पुष्टि की है. डॉ. पुजारी ने कहा कि बच्चों की हालत खतरे से बाहर है.

बता दें कि आवाशीय विद्यालय में भोजन की गुणवत्ता को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. साथ ही वहां सुविधाओं को लेकर भी कई बाद शिकायतें की जा चुकी हैं. अब एक साथ 41 बच्चों को डायरिया फैलने के बाद फिर से व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. साथ ही बच्चों में डायरिया फैलने के वास्तविक कारणों की जांच करने की मांग की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *