बिहार में 28 जिलों में 163 कोरोना संक्रमित मिले, अब तक मरीजों की संख्या बढ़कर 2737 

पटना 
बिहार में 51 नए कोरोना पोजिटिव मरीज मिले। सोमवार की देर रात तक कुल 28 जिलों में 163 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2737 हो गयी।

स्वस्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर अपने तीसरे अपडेट में बताया कि वैशाली में 9, सारण में एक, गया में 4, पश्चिमी चंपारण में 5, सीतामढ़ी में 11, मुजफ्फरपुर में एक, पटना में 3, बेगूसराय में 8, औरंगाबाद में 7 और कटिहार में 2 नए कोरोना पोजिटिव मरीज मिले। अबतक कुल 28 जिलों में 163 पोजिटिव मरीज की पहचान की गई।
 
इससे पहले दोपहर तक 112 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के दूसरे कोरेाना अपडेट के अनुसार पटना में 8, नालन्दा में एक, सीवान में 2, मधुबनी में 7, सुपौल में 3, सहरसा में 10, भोजपुर में 6 और अरवल में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई थी। 

राज्य में 1792 एक्टिव मरीज,  702 मरीज स्वस्थ
बिहार में कोरोना पॉजिटिव कुल 702 मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। इन्हें तत्काल होम क्वारन्टीन में रहने को कहा गया है। वहीं, राज्य में वर्तमान में 1792 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

बिहार में अब तक कोरेाना संक्रमित 13 पेशेंट की मौत
बिहार के रविवार को पटना के एनएमसीएच में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। मृतक सीवान निवासी रामप्रवेश पंडित के शरीर में फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की बीमारी थी। उन्हें गंभीर हालत में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। पटना स्थित एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने भी मरीज की मौत की पुष्टि की। यह कोरोना पीड़ित की 13 वीं मौत है। हालांकि स्वस्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि मृतक मरीज की कोरोना जांच ट्रू नेट मशीन से की गयी थी, इसलिए अभी आरटीपीसीआर मशीन से जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *