बिहार में लू लगने से अबतक 60 लोगों की मौत, हाई अलर्ट पर सूबे के अस्पताल

पटना 
बिहार में एईएस के बाद अब लू जानलेवा बन चुका है. राज्य के अलग-अलग इलाकों में लू और भीषण गर्मी से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. औरंगाबाद में लू लगने से अब तक सबसे अधिक 33 लोगों की मौत हुई है.

औरंगाबाद में शनिवार की रात एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई. लू लगने से जहां अब तक कुल 33 लोगों की मौत हुई है, वहीं प्रशासन ने 19 लोगों के मौत की पुष्टि की है. गया में लू लगने से 25 लोगों की मौत हुई है. गया के ANMCH में इलाज के दौरान 13 की मौत हो गई, तो वहीं 12 लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई. जिले के 35 से ज्यादा मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. गया में मौतों की पुष्टि ANMCH के अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद ने भी की है.

बिहार के नवादा में लू लगने से दो और की मौत हो गई, जिसके बाद से लू के कारण हुई मौतों का आंकड़ा पांच हो गया है. नवादा के पावापुरी मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, कुछ लोगों को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है. फिलहाल सात लोगों का इलाज जारी है.

लू से लगातार हो रही मौतोंं के बीच राज्य के कई अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. गया में अभी भी 40 से ज्यादा लोग मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. कई जिलों में लोगों के लिए एडवाईजरी जारी की गई है, ताकि लोगों को लू के कहर से बचाया जा सके. लू से बचाव के लिए सरकारी अस्पतालों में कूलर्स भी लगााए गए हैं. कई अस्पतालों में डॉक्टर्स की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *