बिहार: बंपर सरकारी नौकरी, स्वास्थ्य विभाग में 386 कर्मी होंगे बहाल

पटना
बिहार में कोरोना व अन्य बीमारियों से निबटने के लिए प्रखंड स्तर पर 360 स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य स्वास्थ्य समिति के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रो में स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए संविदा के आधार पर बहाली करने का निर्णय लिया है। इन स्वास्थ्यकर्मियों के माध्यम से कोरोना, कालाजार, मलेरिया व टीवी के इलाज को लेकर चलाये जा रहे कार्यक्रमों की निगरानी बेहतर तरीके से की जा सकेगी। राज्य स्वास्थ्य समिति के सूत्रों के अनुसार प्रखंड स्तर पर मरीजों की पहचान और जांच और इलाज के कार्यों में इन कर्मियों को लगाया जाएगा। साथ ही, प्रखंड स्तर पर हो रहे खर्च पर भी विभाग की नजर रहेगी। 

छह अलग अलग  पदों पर होगी बहाली 
छह अलग-अलग पदों पर स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की जाएगी। इन्हें 10 से 18 हजार रुपये तक प्रतिमाह मानदेय का भुगतान किया जाएगा। इन पदों में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के 39, प्रखंड स्वास्थ्य एकाउंटेंट के 50, प्रखंड कम्युनिटी मोबिलाइजर के 78, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर के 193, सीनियर ट्यूबरक्लोसिस लेबोरेटरी सुपरवाइजर के 60 और वेक्टर बोर्न डिजीज सुपरवाइजर के 32 पदों पर बहाली की जाएगी।
 
24 जुलाई है आवेदन देने की अंतिम तिथि
समिति के अनुसार 6 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन दिया जा सकेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जुलाई निर्धारित की गई है। आवेदन राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार की वेबसाइट पर देना होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *