बिहार पुलिस 11880 पदों पर सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड इस तारीख को होंगे जारी

 नई दिल्ली 
  केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 30 दिसंबर को जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो केन्द्रीय चयन पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड के लिए लिंक जारी कर दिया गया है लेकिन यह 30 दिसंबर को एक्टिव किए जाएंगे। किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड अलग से नहीं दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा 12 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली थी।  
 
लिखित परीक्षा का स्तर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इण्टरमीडिएट (10+2) अथवा समकक्ष स्तर का होगा एवं प्रश्न वस्तुनिष्ठ (आब्जेक्टिव) प्रकार के होंगे प्रकार के होंगे । लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी । लिखित परीक्षा अंतिम मेधा सूची का आधार नहीं होगी। लिखित परीक्षा केवल शारीरिक
योग्यता परीक्षा के लिए क्वालिफाइंग होगी ।’’ 

लिखित परीक्षा में आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा। 

(ख) द्वितीय चरण – ‘शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी ।

फाइनल मेरिट लिस्ट शारीरिक योग्यता में तीन स्पर्धाओं – दौड़, ऊंची कूद, और गोला फेंक में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *