बिहार के नालंदा में पति, गर्भवती पत्नी सहित दो साल की मासूम बच्ची की हत्या

 नालंदा 
बदमाशों ने पति, गर्भवती पत्नी व दो साल की बच्ची की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी। तीनों की लाश मसियाडीह गांव के पास मंगलवार को पइन में अलग-अलग स्थानों से बरामद की गयी। मृतक पटना जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र स्थित मिसी गांव निवासी सन्नी यादव था। मसियाडीह गांव में उसकी ससुराल थी। उसकी पत्नी मंतू देवी और बेटी नंदिनी कुमारी कुछ दिनों से मसियाडीह गांव में ही रह रही थीं। 

घटना की सूचना पाकर एसपी नीलेश कुमार, डीएसपी इमरान परवेज, एसडीओ जेपी अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे और परिजन से पूछताछ की। घटनास्थल की छानबीन कर मामले का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया। अब तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। कुछ लोग पुराने विवाद में हत्या की आशंका जता रहे हैं। पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम करा परिजन के हवाले कर दिया।

तीन नहीं चार जानें ले लीं हत्यारों ने
मंतू के पिता सुरेन्द्र यादव ने बताया कि सोमवार की सुबह दामाद उनकी पुत्री व नतीनी के साथ मेडिकल चेकअप के लिए बिहारशरीफ गये थे। पुत्री सात महीने की गर्भवती थी। उसके बाद से कुछ पता नहीं चल रहा था। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने पइन में मां-बेटी की लाशें देखीं। सूचना मिलने पर पुलिस आयी और शवों को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ ले गयी। दोपहर में इसी पइन में कुछ दूरी पर पानी में डूबी दामाद की लाश मिली। तीनों के शरीर पर जख्म के निशान मिले हैं। उन्होंने रोते हुए बताया कि हत्यारों ने तीन नहीं बल्कि चार जानें ले लीं।  

हत्या का कारण नहीं बता रहे परिजन
सुबह में मां-बेटी की लाश मिली। उसके परिजन पति पर ही हत्या का आरोप लगाने लगे। बाद में दामाद का शव मिलते ही मामला उलटा हो गया। परिजन कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। पुलिस भी अभी कुछ अंदेशा नहीं जता रही है। हालांकि, दबी जुबान से कुछ लोग पुराने विवाद में हत्या की आशंका जता रहे हैं। पीड़ित परिवार की गांव के कुछ लोगों से मुकदमेबाजी की चर्चा कर रहे थे। हत्या का कारण अभी अबूझ पहेली बनी है। 

गला दबाकर की गयी हत्या
थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि शवों को देखने से ऐसा लगता है कि तीनों की गला दबाकर हत्या की गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद विशेष जानकारी मिलेगी। परिजन का फर्द बयान लेने के बाद एफआईआर की जाएगी। पुलिस जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *