कांग्रेस के मंच पर बोले तेजस्वी-सहयोगियों को साथ लेकर चलें राहुल गांधी

पटना            
कांग्रेस बिहार में 'जन आकांक्षा रैली' के बहाने अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी है. इसीलिए पार्टी 30 साल बाद आज पटना के गांधी मैदान में यह रैली करने जा रही है. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में अपने दम पर कांग्रेस करीब 30 साल बाद रैली आयोजित कर रही है. पटना में 1989 में राजीव गांधी ने एक रैली को संबोधित किया था. रविवार को होने वाली कांग्रेस की रैली को लेकर जहां पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं वहीं इसमें हिस्सा लेने के लिए लोग एक दिन पहले ही पटना पहुंच गए हैं. रैली को संबोधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पटना गांधी मैदान के मंच पर पहुंच चुके हैं. इस मंच पर राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के अन्य नेता भी शामिल हैं.

तेजस्वी यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जिम्मेदारी है किस तरह से सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना है. क्योंकि सबको मिलकर बीजेपी को हराना है. इस दौरान तेजस्वी यादव मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि मेरे पिता शेर हैं. उनकी (बीजेपी) गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं. राजद नेता ने कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि आप राहुल गांधी में पीएम पद पर स्वीकार करेंगे. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री के योग्य हैं. वह योग्य नेता है. लेकिन उन्हें सहयोगियों को लेकर कैसे चलना है, इसकी भी उनकी जिम्मेदारी है.

पूरे 30 साल बाद कांग्रेस अपने बलबूते यह रैली आयोजित कर रही है. कांग्रेस ने इस रैली को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पटना की सड़कों और चौराहों को पोस्टरों व बैनरों से पाट दिया गया है. कांग्रेस के विधायक से लेकर बिहार के कई विपक्षी सांसद इस रैली को सफल करने में जुटे हैं. कांग्रेस की रैली के लिए पटना का ऐतिहासिक गांधी मैदान सजकर तैयार है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *