बिहार:टूट की कगार पर महागठबंधन!

पटना
 बिहार में उपचुनाव को लेकर जहां एनडीए में सीट बंटवारा शांतिपूर्वक हो गया है तो वहीं महागठबंधन में इसे लेकर जबर्दस्त खींचतान जारी है। सूत्रों मे मिली जानकारी के मुताबिक, महागठबंधन में सीटों को लेकर जहां घटक दलों में रस्साकशी हो रही है तो वहीं ये भी खबरें आ रही हैं कि महागठबंधन अब टूट की कगार पर है। दरअसल, हम और वीआइपी ने महागठबंधन से किनारा कर लिया है और कहा है कि राजद के बिना भी महागठबंधन बना रहेगा।

मांझी ने राजद पर किया हमला, वीआइपी ने दिया साथ

नाथनगर सीट को लेकर राजद औऱ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर (हम) के बीच घमासान मच गई है तो वहीं महागठबंधन के एक और घटक दल वीआइपी, VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने भी सिमरी बख्तियारपुर सीट को लेकर अपना फैसला ले लिया है।

मांझी के समर्थन में उतरे मुकेश सहनी ने भी ऐलान किया है कि सिमरी-बख्तियारपुर से VIP पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को वीआइपी उम्मीदवार का नामांकन होगा। इसके साथ ही सहनी ने कहा कि जहां मांझी जी का उम्मीदवार होगा, वहां हम राजद को समर्थन नहीं करेंगे।

वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद पर जमकर हमला बोला। मांझी ने कहा कि महागठबंधन में पांच पार्टियां है। उन्होंने कहा कि राजद ने बिना किसी के सहमति से नाथनगर विधानसभा में होने वाले उप चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया।

मांझी ने यह भी कहा कि महागठबंधन में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पांच विधानसभा में होने वाले उप चुनाव में हम ने सिर्फ नाथनगर सीट मांगी थी। इस पर सहमति मिली थी। इसके बाद ही यहां से अजय राय को हम का प्रत्याशी घोषित किया गया। इससे पहले ही मंगलवार को अचानक राजद ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी।

उन्होंने साफ संकेत दिया है कि नाथनगर सीट से हम के अजय राय ही उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि देर शाम पटना में महागठबंधन की बैठक बुलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *