बिलासपुर हाई कोर्ट जस्टिस के खिलाफ वकीलों ने खोला मोर्चा, किया ये काम

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाई कोर्ट में सोमवार को वकीलों के समूह ने एक जस्टिस के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया. हाई कोर्ट जस्टिस शरद कुमार गुप्ता के सिंगल बैंच का हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में बहिष्कार कर दिया गया. वकीलों ने सुनवाई के दौरान जस्टिस से लम्बे समय से चल रही नाराजगी को जाहिर करते हुए कोर्ट के बाहर चल दिया और सीधे चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन की कोर्ट में जाकर जस्टिस शरद गुप्ता की शिकायत कर दी.

वकीलों की शिकायत में कहा गया कि जस्टिस गुप्ता अन्य कोर्ट से ऑर्डर को नहीं मानते. इसके अलावा उनका आदेश हमेशा गोपनीय रहता है. एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव और अन्य अधिवक्ताओं ने चीफ जस्टिस से मांग की है कि जस्टिस शरद गुप्ता के कोर्ट में या तो डिवीजन बेंच बिठाया जाए या फिर उन्हें अवकाश में भेज दिया जाए.

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके केशरवानी ने बताया कि मांगें पूरी होने तक कोर्ट का बहिष्कार किए जाने की बात एसोसिएशन ने कहा है. क्योंकि वकीलों के साथ उनका व्यावहार ठीक नहीं रहता है. इस बात की लिखित शिकायत चीफ जस्टिस से की गई है. मांग पूरी होने तक जस्टिस शरद गुप्ता की कोर्ट का बहिष्कार जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *