बिना पुलिस के नहीं खोले जा सकते देवालय, मथुरा-वृंदावन में मंदिरों के प्रबंधन ने कहा

 मथुरा
केंद्र सरकार के निर्देशों के बावजूद यूपी के मथुरा और वृंदावन में तमाम मंदिरों के प्रबंधन ने बिना पुलिस के मंदिर परिसर को खोलने में असमर्थता जताई है। मंदिरों की प्रबंध समिति का कहना है कि अगर पुलिस की पर्याप्त तैनाती के बिना मंदिरों को खोला जाता है तो इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया जा सकेगा। इस स्थिति में कोविड-19 के संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका बनी रहेगी।
कई मंदिरों के लोग हुए शामिल
इस बैठक में बांके बिहारी मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर, इस्कॉन और राधा रमण मंदिरों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक के बाद बांके बिहारी मंदिर प्रबंध समिति के एक सदस्य ने कहा कि अगर मंदिर पुलिस के बिना खोले गए तो सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो सकेगी और कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ेगा। ऐसा होने पर फिर स्थितियां बिगड़ेंगी और मंदिर बंद करने पड़ेंगे।

भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा समेत वृंदावन के तमाम मंदिर 22 मार्च से ही बंद हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने अनलॉक वन के तहत अब मंदिरों को 8 जून से खोलने का आदेश दिया है, लेकिन मथुरा समेत देश के तमाम हिस्सों में खुलने वाले मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए कहा गया है। इसे लेकर मथुरा-वृंदावन में मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बुधवार को मथुरा जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *