बिजनौर में मदरसे से अवैध हथियार बरामद, 6 लोग गिरफ्तार

बिजनौर

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के शेरकोट इलाके में स्थित एक मदरसे से जुड़ा बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को यहां के ‘मदरसा दारूल कुरआन हमीदया’ पर छापेमारी की और बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया. मदरसे पर पुलिस की छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया. इससे मौके पर आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई. पुलिस ने मदरसे से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, सभी से पूछताछ की जा रही है.

अवैध हथियारों के अलावा एक सफेद रंग की गाड़ी को भी जब्त किया है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मदरसे में हिकमत की आड़ में हथियार सप्लाई किए जाते थे.

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के कनोजिया ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस मदरसे में कुछ असामाजिक तत्व आते-जाते हैं. इस आधार पर मदरसे पर छापेमारी की गई और मदरसा परिसर की तलाशी ली.

उन्होंने बताया कि छापेमारी में पुलिस को मदरसे से 5 अवैध पिस्टल और कई जिंदा कारतूस मिले. अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मामले में आगे की जांच जारी है.

‘मदरसा दारूल कुरआन हमीदया’ बिजनौर जिले के शेरकोट इलाके में कंदला रोड स्थित पर है. इस मदरसे में कई बच्चे पढ़ने आते थे लेकिन बुधवार को यहां पुलिस की छापेमारी से हड़कंप मचा रहा. मदरसे के बाहर आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई. हर कोई हैरान था कि इस मदरसे में बच्चे पढ़ते थे और वहीं से अवैध हथियार मिले.

पुलिस को छानबीन के दौरान मदरसे से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए. पुलिस को मदरसे से 5 पिस्टल और कई कारतूस मिले हैं. इसके अलावा मदरसे से एक कार भी मिली है. पुलिस मामले के हर एंगल को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *