बाढ़ में बह गई तमनार पुलिया का जेपीएल ने किया निर्माण

रायगढ़
जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) की सहयोगी कंपनी जिन्दल पावर लिमिटेड (जेपीएल) ने कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) निभाते हुए एक महती जिम्मेदारी को पूरा किया है। कंपनी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित तमनार में बाढ़ के पानी में बह गई एक पुलिया का निर्माण कर आसपास के लोगों का दिल जीत लिया है। यह सड़क छत्तीसगढ़ को ओडिशा से जोड़ती है और इसका बड़ा कारोबारी महत्व है। इस सड़क को स्थानीय लोगों के लिए जीवन रेखा माना जाता है।

जेएसपीएल के दिल्ली कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक जेपीएल तमनार के चहुंमुखी विकास के लिए कटिबद्ध है और वहां के लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ?े को तत्पर है। 17 अगस्त को तमनार में मूसलाधार बारिश हुई जिससे आसपास के क्षेत्र जलमग्न हो गए। बाढ़ जैसे पैदा हुए हालात में पानी की धार इतनी तेज थी कि छत्तीसगढ़ के खुरुशुलेंगा से ओडिशा के हमीरपुर को जोड?े वाली कुलडेग नाले पर बनी पुलिया बह गई। इससे लमडाड, गौरबाहरी और धौराभाटा समेत अनेक गांव आपस में कट गए जिससे लोगों को परेशानी होने लगी। जैसे ही यह सूचना जेपीएल कार्यालय पहुंची, वहां इससे निपटने की तैयारी होने लगी।

जेपीएल के प्रेसिडेंट और यूनिट हेड जयदेव चक्रबर्ती ने चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल की प्रेरणा से विशेषज्ञों की एक टीम तुरंत मौके पर भेजी और इस टीम ने रातोंरात पुलिया का निर्माण कर डाला जिससे लोगों को काफी राहत मिली है और वे जेपीएल के इस पुनीत कार्य के लिए नवीन जिन्दल का धन्यवाद कर रहे हैं। जयदेव चक्रबर्ती ने बताया कि अब क्षेत्र में हालात सामान्य हैं। हमारी कंपनी की पहली प्राथमिकता तमनार का विकास है क्योंकि हम मानते हैं कि उद्योग का विकास तभी हो सकता है जब क्षेत्र का विकास हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *