मुख्यमंत्री की सहृदयता से वयोवृद्ध फगनी बाई को मिलेगी आर्थिक सहायता

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सहृृदयता से वयोवृद्ध श्रीमती फगनी बाई को घुटना रिप्लेसमेंट के लिए और अनेक जरूरतमंद मरीजों को संजीवनी कोष, स्वेच्छानुदान सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से इलाज के लिए आर्थिक सहायता मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अनेक प्रकरणों में स्वीकृति प्रदान की है। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, श्री कुलदीप जुनेजा और श्री विकास उपाध्याय भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इन मरीजों ने आज सवेरे जनचौपाल में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के बारे में बताया और आर्थिक सहायता देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें विभिन्न योजनाओं के तहत मदद का आश्वासन दिया। कबीरधाम जिले की ग्राम बरौदा निवासी 63 वर्षीय श्रीमती फगनी बाई को नी (घुटना) रिप्लेसमेंट कराने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत थी, मुख्यमंत्री ने उन्हें संजीवनी कोष से मदद का आश्वासन देते हुए उनके इलाज के लिए स्वीकृति प्रदान की। इसी तरह कबीरधाम जिले के ग्राम सेमरिया के श्री सुशील कौशिक को हृदय रोग के इलाज के लिए, जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ की रहने वाली श्रीमती बहतरीन कश्यप को ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए, कवर्धा जिले के ही मानिकचौरी निवासी श्री सुरेश कुमार को इलाज के लिए, सुरेश कुमार एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे ,उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है, इसी तरह राजनांदगांव जिले के भेड़़ीकला के श्री प्रदीप और बिलासपुर जिले के ग्राम मोढ़े के श्री मोहन सिंह को भी मुख्यमंत्री ने संजीवनी कोष से सहायता उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने अनेक जरूरतमंद मरीजों को अपने स्वेच्छानुदान से भी सहायता राशि मंजूर की है। उन्होंने बेमेतरा जिले के ग्राम ढाबा निवासी श्री अजीत ध्रुव को इलाज के लिए 25 हजार रूपए, अजीत ध्रुव सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। रायपुर अम्लीडीह के श्री मनीष शुक्ला को लीवर के इलाज के लिए एक लाख रूपए, रायपुर के ही भनपुरी निवासी राजेंद्र मिश्रा को किडनी के इलाज के लिए दो लाख रूपए, रायपुर के देवीपुर मोहल्ले निवासी श्रीमती मुमताज को कैंसर के इलाज के लिए पचास हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वेच्छानुदान से मंजूर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *